उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इंडिया महिला टीम से खेलेंगी यूपी की पूनम यादव, दीप्ति शर्मा और श्वेता वर्मा

By

Published : Feb 28, 2021, 8:29 AM IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम के बीच होने वाले वनडे और टी-20 सीरीज के दौरान उत्तर प्रदेश की तीन खिलाड़ियों का भी जलवा दिखेगा. इस वनडे और टी-20 सीरीज में पूनम यादव, दीप्ति शर्मा और श्वेता वर्मा टीम इंडिया की तरफ से खेलेंगी.

दीप्ति शर्मा
दीप्ति शर्मा

लखनऊः भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम के बीच होने वाले वनडे और टी-20 सीरीज के दौरान उत्तर प्रदेश की तीन खिलाड़ियों का भी जलवा दिखेगा. ये तीन खिलाड़ी हैं पूनम यादव, दीप्ति शर्मा और श्वेता वर्मा जो इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में चयनित हुई हैं.

पूनम यादव ( फाइल फोटो )

श्वेता वर्मा विकेट कीपर चयनित
इन खिलाड़ियों में श्वेता वर्मा पहली बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला वनडे लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेलेंगी. वही इंटरनेशनल क्रिकेटर पूनम यादव और दीप्ति शर्मा का इंटरनेशनल सर्किट पर अच्छा एक्सपीरियंस है. लखनऊ में पांच वनडे और तीन टी-20 मैच 7 से 24 मार्च तक होंगे. इस सीरीज के लिए टीम में श्वेता वर्मा विकेट कीपर के तौर पर चयनित हुई हैं. जिन्हें घरेलू मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. इस सीरीज के लिए वैसे पूनम यादव, दीप्ति शर्मा और श्वेता वर्मा पर होमग्राउंड में अच्छे प्रदर्शन की चुनौती होगी.

पूनम यादव खेल चुकी हैं वर्ल्ड कप
इनमें मूल रूप से आगरा की रहने वाली पूनम यादव और दीप्ति शर्मा दोनों महिला क्रिकेट टीम की ओर से वर्ल्ड कप में खेल चुकी हैं. दीप्ति ने 54 वनडे मैच में 1417 रन और 47 टी-20 मैच में 390 रन जुटाए. अपना वनडे कॅरियर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू करने वाली दीप्ति का बेस्ट स्कोर वनडे में 188 रन और टी-20 में 47 रन है.

तीनों प्लेयर्स में है अच्छी काबिलियत
वहीं राइट आर्म लेग ब्रेक बॉलर पूनम यादव ने 46 वनडे में 72 विकेट और 66 टी-20 में 66 मैच में 94 विकेट लिए हैं. प्रियंका लखनऊ में कई घरेलू मैच खेल चुकी हैं. इस बारे में यूपी महिला क्रिकेट कमेटी की चेयरपर्सन प्रियंका शैली की मानें तो तीनों प्लेयर्स में अच्छी काबिलियत है और टीम में अपनी अहम भूमिका निभा सकते हैं.

12 महीने बाद टीम इंडिया खेलेगी इंटरनेशनल क्रिकेट
वैसे भारतीय महिला टीम के लिए ये दौरा काफी अहम है क्योंकि टीम इंडिया लगभग 12 माह बाद इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने उतरेगी. टीम इंडिया ने अपना अंतिम मैच टी-20 वर्ल्ड कप में पिछले साल मार्च में खेला था. इस बार वनडे टीम में दीप्ति शर्मा, श्वेता वर्मा और पूनम यादव को जगह मिली है जबकि टी-20 टीम में दीप्ति शर्मा, और पूनम यादव को जगह मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details