उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP Roadways Income : परिवहन निगम के लौटे अच्छे दिन, रोजाना हो रही इतनी इनकम

By

Published : Jan 21, 2023, 3:01 PM IST

खरमास बीतने के बाद लोगों ने धार्मिक यात्राओं के साथ ही शुभ कार्यों के लिए घरों से निकलना शुरू कर दिया है. इससे काफी दिनों से आय का टोटा झेल रहे परिवहन निगम में आय (UP Roadways Income) की बढ़ोतरी होने लगी है. परिवहन निगम के अनुसार बसों से यात्रियों की संख्या बढ़ने से पिछले चार दिनों में प्रतिदिन डेढ़ से दो करोड़ रुपये की वृद्धि हुई है.

म

लखनऊ : खरमास वाले दिन 14 जनवरी से खत्म हो चुके हैं और अच्छे दिन आ गए हैं. खरमास में आय के मामले में बुरे दिन देखने वाले परिवहन निगम के भी अब अच्छे दिन आ गए हैं. निगम की इनकम में अच्छी खासी बढ़ोतरी शुरु हो गई है. निगम प्रबंधन के लिए यह राहत की बात है. शादी विवाह के मुहूर्त के साथ ही अच्छे काम शुरू हो गए हैं. इसलिए अब परिवहन निगम की बसों से यात्रियों का यात्रा करना भी शुरू हो गया है. जिससे इनकम में इजाफा होने लगा है. परिवहन निगम की आय की गाड़ी दौड़ पड़ी है.

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने बताया कि पिछले चार दिनों में प्रतिदिन डेढ़ से दो करोड़ रुपये की वृद्धि हुई है. परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा है कि सहालग में बसों की बुकिंग की जाए, लेकिन ध्यान रहे कि यात्रियों को दिक्कतें न हो. ऑफ रोड बसों की संख्या न्यूनतम ही रखें. परिवहन मंत्री दयाशंकर ने कहा है कि सीजन की शुरूआत हुई है. अभी आय और बढ़ेगी. अब लोग ज्यादा सफर करेंगे. मौसम भी अब धीरे-धीरे साफ हो रहा है. ऐसे में संचालन की चुनौतियां भी कम हो रही हैं. उन्होंने सभी क्षेत्रीय, सेवा और सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि अधिक इनकम के लिए ज्यादा परिश्रम करें. सहालग जून तक रहेगी. ऐसे में डिमांड के अनुसार बसों का संचालन कर लाभ अर्जित करें. चालकों-परिचालकों की उपस्थिति भी सुनिश्चित कराए जिससे बसों का संचालन बाधित न हो.

अभियान से दो करोड़ 24 लाख रुपये की वसूली : परिवहन विभाग ने एक से 16 जनवरी तक अवैध व अनाधिकृत वाहनों के खिलाफ अभियान चलाकर दो करोड़ 24 लाख रुपये की वसूली की है. लखनऊ संभाग में 6033 वाहनों का चालान किया गया और 566 गाड़ियां बंद की गईं. उप परिवहन आयुक्त निर्मल प्रसाद ने बताया कि 78 बसों का चालान और सात को बंद किया गया है. 809 ट्रकों का चालान और 237 को सीज किया गया है.

यह भी पढ़ें : Train Schedule : रेलवे 27 जनवरी को चलाएगा मऊ अजमेर उर्स स्पेशल ट्रेन

ABOUT THE AUTHOR

...view details