उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मतगणना को लेकर पुलिस ने जारी किया अलर्ट, संवेदनशील जिलों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

लोकसभा चुनाव 2019 के सभी चरण पूरे हो चुके हैं. आज सुबह 8 बजे से मतगणना की जाएगी, जिसे लेकर पुलिस विभाग ने अलर्ट जारी किया है. संवेदनशील जिलों में मतगणना को शांतिपूर्ण बनाए रखने के लिए 102 कंपनी केंद्रीय अर्धसैनिक बल व 170 कंपनी पीएसी लगाई गई है.

By

Published : May 23, 2019, 2:11 AM IST

मतगणना को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट.

लखनऊ: यूपी पुलिस ने मेरठ, कानपुर, मुजफ्फरनगर, बरेली सहित 36 जिलों को सांप्रदायिक दृष्टि से संवेदनशील घोषित किया है. वाराणसी, गोरखपुर, लखनऊ सहित 22 जिलों को राजनैतिक तौर पर संवेदनशील माना गया है. इन जिलों में मतगणना के दौरान अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात रहेंगे. पुलिस प्रशासन हर गतिविधि पर नजर रखेगा, जिससे मतगणना के दौरान किसी तरीके की अव्यवस्था न पैदा होने पाए.

जानकारी देते ईटीवी भारत के संवाददाता.
मतगणना को लेकर प्रशासन अलर्ट
  • लोकसभा चुनाव 2019 के सभी चरण पूरे हो चुके हैं और 23 मई को मतगणना की जाएगी.
  • देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों के लिए सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू की जाएगी.
  • मतगणना को लेकर पुलिस विभाग ने हाई अलर्ट जारी किया है.
  • सुरक्षा के लिहाज से इन संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी.
  • संवेदनशील जिलों में मतगणना को शांतिपूर्ण बनाए रखने के लिए 102 कंपनी केंद्रीय अर्धसैनिक बल व 170 कंपनी पीएसी प्रदेश भर में लगाई जाएगी.

23 मई को पूरे प्रदेश में विजय जुलूस निकालने पर प्रतिबंध लगाया गया है. हर जिले के संवेदनशील गांव और चौराहे पर पुलिस फोर्स की अतिरिक्त तैनाती की गई है. पुलिस विभाग के आला अधिकारियों का कहना है कि मतगणना केंद्रों की सुरक्षा त्रिस्तरीय रहेगी. मतगणना के दौरान उत्पन्न अफवाह से माहौल बिगाड़ने वालों पर पुलिस विभाग सख्त कार्रवाई करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details