उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एमएलसी चुनाव: छह सीटों के परिणाम घोषित, तीन पर भाजपा जीती

By

Published : Dec 4, 2020, 3:20 PM IST

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की शिक्षक और स्नातक क्षेत्र की 11 सीटों पर हुए चुनाव में छह सीटों के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. इसमें तीन सीटें भाजपा को मिली हैं.

एमएलसी चुनाव.
एमएलसी चुनाव.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद की शिक्षक और स्नातक क्षेत्र की 11 सीटों पर हुए चुनाव में 6 शिक्षक खंड निर्वाचन क्षेत्रों के चुनाव परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला की तरफ से 6 शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के चुनाव परिणाम घोषित किए गए हैं. इन 6 सीटों में से 3 सीट पर भारतीय जनता पार्टी, एक सीट पर समाजवादी पार्टी ने कब्जा किया है तो 2 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है.


जारी किए गए चुनाव परिणाम
आज मुख्य निर्वाचन अधिकारी की तरफ से शिक्षक खंड निर्वाचन क्षेत्रों के चुनाव परिणाम घोषित किए गए हैं, जबकि अभी भी 5 स्नातक क्षेत्र के चुनाव की मतगणना जारी है. आयोग की तरफ से संभावना जताई गई है कि शुक्रवार देर रात तक इन 5 स्नातक क्षेत्रों के चुनाव परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे.

यह प्रत्याशी हुए विजयी
उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने चुनाव परिणाम जारी करते हुए बताया कि लखनऊ खंड शिक्षक क्षेत्र में उमेश द्विवेदी भारतीय जनता पार्टी, वाराणसी खंड शिक्षक क्षेत्र में लाल बिहारी यादव समाजवादी पार्टी, आगरा खंड शिक्षक क्षेत्र में डॉ आकाश अग्रवाल निर्दलीय, मेरठ खंड शिक्षक क्षेत्र में श्रीचंद्र शर्मा भारतीय जनता पार्टी, बरेली मुरादाबाद खंड शिक्षक क्षेत्र में डॉ हरि सिंह ढिल्लों भारतीय जनता पार्टी, गोरखपुर फैजाबाद खंड शिक्षक क्षेत्र में ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपनी जीत दर्ज की है.


स्नातक क्षेत्र की मतगणना जारी, देररात तक परिणाम आने की संभावना
विधान परिषद की शिक्षक व स्नातक क्षेत्र के चुनाव में 199 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे. ईवीएम के बजाय एमएलसी चुनाव में बैलट पेपर के माध्यम से चुनाव कराए गए थे. इसकी गिनती में काफी समय लगा और आज 6 शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के चुनाव परिणाम घोषित किए गए हैं, जबकि 5 स्नातक क्षेत्र के चुनाव परिणाम शुक्रवार देर रात तक जारी किए जाने की संभावना है. आयोग की तरफ से बताया गया है कि अभी लगातार स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों की मतगणना जारी है और देर रात तक चुनाव परिणाम आने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details