उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: मंत्री नंद गोपाल नंदी टॉपर छात्र प्रांजल को देंगे 51 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि

यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने प्रदेश भर में यूपी बोर्ड के 12वीं कक्षा में द्वितीय स्थान पाने वाले प्रांजल सिंह को बधाई दी है. उन्होंने प्राजंल का उत्साह बढ़ाते हुये 51 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है.

By

Published : Jun 28, 2020, 2:38 AM IST

etv bharat
प्रांजल.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री और प्रयागराज दक्षिण शहर विधानसभा क्षेत्र से विधायक नंद गोपाल नंदी ने प्रदेश भर में यूपी बोर्ड के 12वीं कक्षा में द्वितीय स्थान पाने वाले प्रांजल सिंह को बधाई दी है. उन्होंने प्राजंल का उत्साह बढ़ाते हुये 51 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है.

शनिवार को यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के परिणाम की घोषण हुई. प्रयागराज के कोरांव गांव के रहने वाले प्रांजल सिंह ने प्रदेश भर में 12वीं कक्षा में द्वितीय स्थान प्राप्त कर गांव और प्रयागराज का नाम रौशन किया. इससे खुश होकर कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने फोन पर प्रांजल से बात की. प्रांजल और उसके परिवार को बधाई दी.

साथ ही उन्होंने प्राजंल के उज्वल भविष्य की कामना की. इस अवसर पर अल्पसंख्यक कल्याण और नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने प्रांजल को 51 हजार रुपये देने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि 12वीं कक्षा में प्रांजल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया है. ये गौरव की बात है.

बता दें कि प्रांजल सिंह प्रयागराज के रहने वाले हैं. इसलिए प्रांजल की उपलब्धि प्रयागराज को अपने आप में गौरवान्वित करता है. नंदी ने कहा कि प्रांजल की भविष्य में किसी भी तरह की परेशानी आने पर वह हमेशा मदद के लिए खड़े रहेंगे. इस खास मौके पर कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने प्रयागराज के रहने वाले प्रांजल सिंह के माता-पिता को भी फोन पर बधाई देते हुए शुभकामनाएं दी हैं.

बता दें कि आज यानी शनिवार को यूपी बोर्ड के परीक्षा परिणामों की घोषणा की गई. यूपी के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने 12 बजकर 5 मिनट पर लोकभवन में प्रेस कांफ्रेंस कर परीक्षा के परिणाम जारी किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details