उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 9, 2021, 5:19 AM IST

Updated : Feb 11, 2021, 12:38 PM IST

ETV Bharat / state

UP मेट्रो को मिला पुरस्कार, MD ने प्रदूषण मुक्त यात्रा कराने का किया वादा

राजभवन में तीन दिवसीय प्रादेशिक फल, शाकभाजी एवं पुष्प प्रदर्शनी के समापन दिवस पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को पुरस्कार दिया. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मेट्रो के एमडी कुमार केशव को पुरस्कृत भी किया.

यूपी मेट्रो एमडी कुमार केशव.
यूपी मेट्रो एमडी कुमार केशव.

लखनऊ: राजधानी स्थित राजभवन में चल रही तीन दिवसीय पुष्प प्रदर्शनी का सोमवार को समापन हो गया. इस पुष्प प्रदर्शनी में लखनऊ मेट्रो ने भी अपने स्टाल लगाए थे. लखनऊ मेट्रो को पर्यावरण के प्रति सराहनीय कार्य करने के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मेट्रो के एमडी कुमार केशव को पुरस्कृत किया.

यूपी मेट्रो को मिला पुरस्कार.
लखनऊ मेट्रो के एमडी कुमार केशव ने बताया कि मेट्रो एक ग्रीन प्रोजेक्ट है और हम प्रदूषण नहीं फैलाते. मेट्रो के जितने भी स्टेशन हैं, सभी ग्रीनरी सर्टिफाई स्टेशन हैं. हॉर्टिकल्चर सेक्टर तहत लगातार पेड़-पौधों को प्लांट किया जा रहा है. एमडी ने कहा कि हम प्रदेश की जनता को बताना चाहते हैं कि ग्रीनरी पर हम लगातार काम कर रहे हैं. यही कारण है कि विगत वर्ष भी लखनऊ मेट्रो को पुरस्कृत किया गया था और इस बार भी पुरस्कार मिला है.
आगरा-कानपुर प्रोजेक्ट पर हो रहा है तेजी से काम
मेट्रो के एमडी कुमार केशव के अनुसार लखनऊ मेट्रो के बाद आगरा और कानपुर मेट्रो पर तेजी से कार्य प्रगति पर है. कानपुर के सभी स्टेशनों पर पहले से ही ग्रीनरी कराई जा रही है. 100 नीम के पेड़ भी लगाए गए हैं, ताकि यात्रियों को सुविधाजनक और प्रदूषण मुक्त यात्रा कराई जा सके. वहीं पुष्प प्रदर्शनी में मेट्रो ने अपने स्टाल लगाए. यहां स्टॉल पर मेट्रो मॉडल, की चैन, घड़ियां रखी गईं, जिसे लोगों ने खरीदे.
Last Updated : Feb 11, 2021, 12:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details