उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हेल्थ सेक्टर में UP बनाने जा रहा नया रिकॉर्ड, ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार ने 5 हजार केंद्रों के लोकार्पण का किया ऐलान

हेल्थ सेक्टर में यूपी नया रिकॉर्ड बनाने जा रहा है. इस राज्य ने ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य केंद्रों की बड़ी चेन बनाने में कामयाबी हासिल की है. सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में एक साथ पांच हजार केंद्रों का लोकार्पण करने का ऐलान किया है.

By

Published : Nov 2, 2021, 10:38 PM IST

हेल्थ सेक्टर में UP बनाने जा रहा नया रिकॉर्ड
हेल्थ सेक्टर में UP बनाने जा रहा नया रिकॉर्ड

लखनऊः यूपी हेल्थ सेक्टर में एक नया रिकॉर्ड बनाने जा रहा है. प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य केंद्रों की बड़ी चेन बनाने में सरकार ने कामयाबी हासिल की है. पांच हजार केंद्रों के लोकार्पण का यूपी सरकार ने ऐलान किया है.

यूपी में 3,691 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैं. वहीं 5 हजार नए स्वास्थ्य केंद्र बन गए हैं. ऐसे में सीएम की टीम-9 की बैठक में सभी 5 हजार स्वास्थ्य केंद्रों का एक साथ लोकार्पण करने का फैसला किया गया है. दावा है कि राज्य में पहली बार इतने केंद्रों का एक साथ लोकार्पण होगा. इससे ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य ढांचा मजबूत होगा. स्वास्थ्य विभाग इन सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्सकीय उपकरण, प्रशिक्षित चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ की उपलब्धता के निर्देश दिए गए हैं.

इसे भी पढ़ें- विश्व रिकार्ड बनाएगा दीपोत्सव कार्यक्रम, 7.50 लाख दीयों से जगमग होगी रामनगरी

विश्व के अनके देशों में कोरोना का प्रकोप बना हुआ है. देश के कई राज्यों में भी नए संक्रमित मिलने की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. ऐसे में दूसरे प्रदेशों से आ रहे हर शख्स की जांच जरूर की जाए. बस, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर हेल्थ टीम को अलर्ट रखा जाए. त्योहारों के वक्त कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखा जाए.

इसे भी पढ़ें-मिशन 2022 को लेकर एसपी तैयार, अखिलेश यादव की कोर टीम के कई चेहरे लड़ेंगे विधानसभा चुनाव!

ABOUT THE AUTHOR

...view details