उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: फरवरी में होगा डिफेंस एक्सपो का आयोजन, स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की तैयारियां

यूपी की राजधानी लखनऊ में फरवरी में डिफेंस एक्सपो का आयोजन किया जाएगा. आयोजन में देश-विदेश से आए हुए लोग शामिल होंगे, जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

By

Published : Jan 16, 2020, 4:59 AM IST

etv bharat
डिफेंस एक्सपो को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की तैयारियां.

लखनऊ: फरवरी में प्रदेश सरकार की ओर से डिफेंस एक्सपो का आयोजन किया जाएगा. आयोजन में देश-विदेश से लोग शामिल होंगे. इस दौरान बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां शूरू कर दी हैं. शहर में पहली बार इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

डिफेंस एक्सपो को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की तैयारियां.

डिफेंस एक्सपो में लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है. किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए निजी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा जाएगा. अपोलो और मेदांता जैसे अस्पतालों में 35 प्रतिशत बेड रिजर्व रखने के आदेश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: भारत को सुरक्षा परिषद में स्थायी सदस्यता मिलनी चाहिए : रूस

प्रदेश के बड़े चिकित्सा संस्थानों में एसजीपीजीआई, लोहिया और केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में भी बेडों को आरक्षित किया गया है. साथ ही वृंदावन योजना, रिवर फ्रंट और इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में अस्थाई अस्पताल की भी व्यवस्था की गई है, जिसमें विशेषज्ञ चिकित्सक मौजूद रहेंगे. इसके अलावा स्थानों को चिन्हित कर 108 एंबुलेंस सेवाएं दी जाएंगी.







ABOUT THE AUTHOR

...view details