उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पार्कों में मॉर्निंग वॉक की छूट

By

Published : May 26, 2020, 5:38 PM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पार्कों में मॉर्निंग वॉक की छूट देने के निर्देश दिए हैं. साथ ही इसे सुनिश्चित करने के लिए पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए. इसके अलावा गर्मी के मौसम को देखते हुए पेयजल की आपूर्ति के लिए सभी प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं.

lucknow news
अधिकारियों के साथ बैठक करते सीएम योगी.

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लोक भवन में उच्च स्तरीय बैठक में लॉकडाउन व्यवस्था की समीक्षा की. इस बैठक के बारे में अवनीश अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि समय तय करके पार्कों में मॉर्निंग वॉक की अनुमति दी जाए. साथ ही सुरक्षा तथा सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने के लिए पार्कों में पेट्रोलिंग की जाए.

बैठक की जानकारी देते अपर मुख्य सचिव गृह.

वित्तीय तथा औद्योगिक संस्थानों सहित सभी महत्वपूर्ण स्थलों पर पेट्रोलिंग व्यवस्था को सुधारा जाए. इसके अलावा गर्मी के मौसम को देखते हुए पेयजल की सुचारू आपूर्ति के लिए सभी प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं. बुंदेलखंड क्षेत्र में पेयजल की प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लोक भवन में उच्च स्तरीय बैठक में लॉकडाउन व्यवस्था की समीक्षा की. उन्होंने विभिन्न राज्यों से प्रदेश आने के इच्छुक कामगारों और श्रमिकों की सूची प्राप्त करने के लिए संबंधित राज्य सरकारों को पत्र भेजने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी कामगारों और श्रमिकों की सुरक्षित प्रदेश वापसी के लिए प्रतिबद्ध है.

इसे भी पढ़ें-हुनर के हिसाब से 16 लाख श्रमिकों का ब्यौरा तैयार

वहीं प्रदेश में अब तक 1265 ट्रेनें आ चुकी हैं. इन ट्रेनों से 17 लाख 728 मजदूर राज्य में आ चुके हैं. अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर सभी राज्यों को पत्र भेजा जा रहा है. साथ ही यह भी निर्देश दिए गए हैं कि होम क्वारंटाइन के लिए घर जाने वाले श्रमिकों को राशन किट, भरण-पोषण भत्ता के रूप में एक हजार रुपये भी दिए जाएं.

सीएम ने एक जून से प्रारंभ होने वाले खाद्यान्न वितरण अभियान के आगामी चरण की तैयारियां अभी से प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं. सरकार चौथी बार निशुल्क राशन बांटने जा रही है. मुख्यमंत्री ने हेल्पलाइन के माध्यम से श्रमिकों से संवाद करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि औद्योगिक गतिविधियों में वृद्धि के लिए हर संभव प्रयास किए जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details