उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर चिन्मयानंद केस में एसआईटी गठित

By

Published : Sep 3, 2019, 11:22 PM IST

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर योगी सरकार ने पुलिस महानिरीक्षक लोक शिकायत नवीन अरोड़ा की अध्यक्षता में एसआईटी गठित कर दी है. बीजेपी के पूर्व सांसद चिन्मयानंद पर एक छात्रा ने उत्पीड़न का आरोप लगाया था. छात्रा ने सरकार से न्याय की गुहार लगाई थी. इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने इस प्रकरण की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है.

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर उत्तर प्रदेश में एसआईटी का हुआ गठन

लखनऊ: सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर शाहजहांपुर केस में योगी सरकार ने पुलिस महानिरीक्षक लोक शिकायत नवीन अरोड़ा की अध्यक्षता में एसआईटी गठित कर दी है. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद चिन्मयानंद पर एक विधि की छात्रा ने उत्पीड़न का आरोप लगाया था. छात्रा ने वीडियो में चिन्मयानंद पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए सरकार से न्याय की गुहार लगाई थी. छात्रा के पिता ने भी पुलिस में शिकायत की थी.

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर उत्तर प्रदेश में एसआईटी का हुआ गठन
सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर उत्तर प्रदेश सरकार ने इस प्रकरण की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है. मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने पुलिस महानिरीक्षक लोक शिकायत नवीन अरोड़ा के नेतृत्व में विशेष जांच दल का गठन किया है. जिसमें सेनानायक 41 वाहिनी पीएसी गाजियाबाद श्रीमती भारती सिंह को नामित किया है.शासन द्वारा यह भी निर्देश दिया गया है कि नवीन अरोड़ा इस दल में स्वच्छ छवि के अन्य पुलिस अधिकारियों को सम्मिलित करेंगे. एसआईटी शाहजहांपुर प्रकरण में लगाए गए आरोपों की जांच एवं दर्ज अभियोग की निष्पक्ष विवेचना कराएगी. मुख्य सचिव राजन तिवारी द्वारा मंडलायुक्त बरेली और कुलपति महात्मा ज्योतिबा फुले रोहिलखंड विश्वविद्यालय बरेली को पीड़ित विधि छात्रा को उसके भाई का प्रवेश रुहेलखंड विश्वविद्यालय अथवा उससे सम्बद्ध किसी महाविद्यालय में कराने के संबंध में भी तत्काल आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए हैं.सरकार ने पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने के भी निर्देश दिए हैं. शासन द्वारा उक्त विधि छात्रा, उसके माता-पिता एवं परिवार के अन्य सदस्यों को भी समुचित सुरक्षा व्यवस्था प्रधान करने के लिए शाहजहांपुर पुलिस को निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details