उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने निशंक से की मुलाकात, शिक्षा नीति पर हुई चर्चा

यूपी की राज्यपाल ने सोमवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से मुलाकात की. इस दौरान राज्यपाल ने उत्तर प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने को लेकर किए जा रहे प्रयासों के संबंध में बात की.

By

Published : Jan 11, 2021, 1:05 PM IST

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और निशंक.
राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और निशंक.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से मुलाकात की. केंद्रीय शिक्षा मंत्री निशंक के दिल्ली स्थित आवास पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मुलाकात के दौरान उत्तर प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा की.

जानकारी के अनुसार राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने केंद्र सरकार द्वारा लागू की जा रही राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लेकर विस्तार से चर्चा की. साथ ही उत्तर प्रदेश के विश्वविद्यालयों में शैक्षिक कैलेंडर के अनुसार समस्त शैक्षिक गतिविधियों के संचालित होने को लेकर चर्चा की. इसके अलावा उत्तर प्रदेश राज्य विश्वविद्यालयों में स्टाफ की कमी को लेकर भी उन्होंने चर्चा की और इसे आने वाले दिनों में भरे जाने को लेकर भी जानकारी दी.

आगामी कार्ययोजना पर भी हुई चर्चा
इसके अलावा उत्तर प्रदेश में लागू की जाने वाली राष्ट्रीय शिक्षा नीति के विभिन्न प्रारूपों पर राजभवन और उच्च शिक्षा विभाग के स्तर पर पिछले दिनों हुई बैठक और निर्धारित कार्य योजना को लेकर भी जानकारी दी गई. साथ ही आगामी कार्ययोजना को लेकर उन्होंने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को विस्तार से जानकारी दी. राज्यपाल ने उत्तर प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने को लेकर किए जा रहे प्रयासों के संबंध में भी बात की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details