उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए छात्रों को योगी का तोहफा, मिलेगी फ्री कोचिंग क्लासेस

By

Published : Jan 25, 2021, 10:34 AM IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के युवाओं को नए साल की सौगात देते हुए रविवार को बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को नि:शुल्क कोचिंग की सुविधा दी जाएगी. प्रथम चरण में यह सुविधा मण्डल स्तर पर शुरू होगी.

युवाओं को मुफ्त कोचिंग क्लासेस का तोहफा
युवाओं को मुफ्त कोचिंग क्लासेस का तोहफा युवाओं को मुफ्त कोचिंग क्लासेस का तोहफा

लखनऊ: राजधानी में 24 जनवरी से लेकर 26 जनवरी तक यूपी स्थापना दिवस मनाया जा रहा है. यह यूपी स्थापना दिवस चौथा संस्करण है, जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा युवाओं के लिए मुफ्त कोचिंग क्लासेस का तोहफा दिया गया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन
जानिए पूरी खबर
उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस के चौथे संस्करण में प्रदेश सरकार द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं को मुफ्त कोचिंग क्लासेस का तोहफा दिया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने उद्बोधन में यह घोषणा की है कि आने वाली बसंत पंचमी के दिन से युवाओं को मुफ्त कोचिंग क्लासेस दी जाएंगी.

प्रथम
चरण में मंडलीय स्तर पर शुरू होगी मुफ्त कोचिंग क्लासेज


प्रदेश के बाहर जाकर कोटा या अन्य जगहों पर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश सरकार प्रथम चरण में मंडलीय स्तर पर मुफ्त कोचिंग क्लासेज शुरू करने जा रही है. कोचिंग क्लासेस प्रथम चरण में सभी मंडल के मुख्यालयों पर शुरू की जाएगी, जिसके लिए विश्वविद्यालय, महाविद्यालय आदि के इंफ्रास्ट्रक्चर का इस्तेमाल किया जाएगा. इसके साथ ही साथ यह कोचिंग क्लासेस फिजिकल होने के अलावा ऑनलाइन भी चलाई जाएगी, जिससे बच्चा अपने घर बैठकर भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सके.


राजधानी लखनऊ में तीन दिवसीय यूपी स्थापना दिवस का चौथा संस्करण मनाया जा रहा है, जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा करते हुए बताया है कि उत्तर प्रदेश के युवाओं को अब प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए घर से दूर प्रदेश के बाहर नहीं जाना होगा. यूपी सरकार के द्वारा युवाओं के लिए मुफ्त क्लासेस की सुविधा शुरू होने जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details