उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उत्तर प्रदेश: लॉकडाउन में शराब की बिक्री हो सकती है शुरू, फैसला आज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री परिषद की बैठक की जिसमें लॉकडाउन के दौरान शराब बिक्री का मुद्दा अहम रहा.

By

Published : Apr 14, 2020, 6:25 AM IST

lucknow news
योगी सरकार ने मंत्री परिषद की ली बैठक

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मंत्री परिषद की बैठक की. बैठक के दौरान कई मंत्रियों ने राजस्व वृद्धि करने के लिए लॉकडाउन के दौरान शराब बिक्री पर लगे प्रतिबंध को हटाने का सुझाव दिया गया है. आज शराब बिक्री को लेकर मुख्यमंत्री अहम फैसला सुना सकते हैं.

योगी सरकार ने मंत्री परिषद की ली बैठक

बैठक में ज्यादातर मंत्रियों ने शराब की बिक्री शुरू करने पर सहमति जताई है. ताकि प्रदेश के राजकोष को हो रहे नुकसान की भरपाई की जा सके. लाकडाउन के दौरान शराब की दुकाने बंद होने से राजस्व की बड़ी हानि हो रही है. रोजाना 85 से 100 करोड़ तक की राजस्व हानि को रोकने के लिए मंत्रियों ने मुख्यमंत्री को सुझाव दिए हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि जल्द ही सीएम योगी लॉकडाउन के दौरान शराब बिक्री पर बड़ा फैसला सुना सकते हैं.

वहीं, बैठक के दौरान कई मंत्रियों ने लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शराब की दुकानों पर बिक्री शुरू करने को लेकर सुझाव दिया है. इसके अलावा कई मंत्रियों ने डोर स्टेप डिलीवरी की भी बात कही है. बैठक के बाद वित्त मंत्री सुरेश खन्ना सीएम को सिफारिशों का एक नोट सौपेंगे. प्रदेश में लॉकडाउन के बीच शराब की बिक्री हो सकेगी या नहीं, आज इस पर फैसला आने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details