उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कालाबाजारी पर यूपी सरकार की पहल, '112 मिलाएं, हमें बुलाएं'

प्रदेश में कोरोना के दौरान कालाबाजारी को रोकने के लिए प्रशासन ने लोगों से 112 डायल करने की अपील की है. दावा किया जा रहा है कि 112 डायल करते ही 5 मिनट में पुलिस आपके पास होगी.

By

Published : May 12, 2021, 4:57 AM IST

लखनऊ: कोरोना काल की दूसरी लहर का कहर लगातार जारी है. यूपी में कोविड मरीजों की संख्या में नाम मात्र का सुधार हो रहा है. अस्पतालों में बेड नहीं है. कालाबाजारी चरम पर है. एक-एक सांस बचाने के लिए लोग जूझ रहे हैं. ऑक्सीजन सिलेंडर, रेमडेसिविर इंजेक्शन हजारों में अब भी बेची जा रही है. और तो और आंशिक लॉकडाउन का पालन भी लोग नहीं कर रहे हैं. ऐसे में कालाबाजारी और कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन करने वालों के लिए अब बूरी खबर है. ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करने के लिए प्रशासन ने 112 डायल करने की बात कही है.

इसे भी पढ़ेंरक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एचएएल कोविड-19 अस्पताल का किया निरीक्षण

'112 मिलाएं, हमें बुला'

यूपी में एक नई पहल की शुरू शुरूआत हुई है. '112 मिलाएं, हमें बुलाएं. इस स्लोगन के साथ एडीजी अशोक कुमार सिंह ने ट्वीट कर कहा कि पुलिस/प्रशासन आपदा में आपके साथ है. किसी को कहीं भी कोई समस्या लगती है तो तत्काल 112 डायल करें. 5 मिनट में 112 की टीम आपके पास होगी. एडीजी ने 112 की टीम को निर्देश दिया है कि ऑक्सीजन सिलेंडर, रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी और कोविड प्रोटोकाल के उल्लंघन पर कड़ी नजर रखी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details