उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रात भर जगते रहे सीएम योगी, कराया 1000 बसों का इंतजाम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर दूसरे राज्यों से आए यूपी/बिहार के लोगों के लिए 1000 बसों का इंतजाम कराया गया और लोगों को रात में ही गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था कराई गई.

By

Published : Mar 28, 2020, 1:03 PM IST

Updated : Mar 28, 2020, 1:19 PM IST

सीएम योगी के निर्देश पर 1000 बसों का इंतजाम कराया गया.
सीएम योगी के निर्देश पर 1000 बसों का इंतजाम कराया गया.

लखनऊ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली से निकले उत्तर प्रदेश के लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए रातों-रात बसों का किया इंतजाम करवाया. सीएम योगी के निर्देश पर रात में ही परिवहन अधिकारी बुलाए गए. ड्राइवर और कंडक्टर को बुलाकर रातों रात एक हजार बसों का इंतजाम किया गया.

सीएम योगी ने रात भर जाग कर नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, हापुड़ आदि इलाकों में 1000 से ज्यादा बसें लगाकर इनको गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था कराई. रात में ही इन लोगों और बच्चों के लिए भोजन का इंतरजामा कराया गया. डीजीपी समेत सभी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी लखनऊ के चारबाग बस स्टेशन पर लोगों की मदद कर रहे हैं.

लखनऊ के चारबाग से यात्रियों की सुविधा के लिए बस की व्यवस्था की गई है, ताकि हर कोई अपने गंतव्य तक पहुंच सके. कानपुर, बलिया, बनारस, गोरखपुर आजमगढ़, फैजाबाद, बस्ती, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, अमेठी, रायबरेली, गोंडा, इटावा, बहराइच, श्रावस्ती ऐसे कई जिलों की बसें यात्रियों को बैठाकर भेजी गई हैं.

योगी सरकार का कहना है कि भूखे लोग सड़कों पर उतरे तो दिल्ली सरकार के अधिकारी बाकायदा एनाउंसममेंट कर अफवाह फैलाते रहे कि यूपी बार्डर पर बसें खड़ी हैं, जो यूपी और बिहार ले जाएंगी. बहुत सारे लोगों को मदद के नाम पर डीटीसी की बसों से बार्डर तक पहुंचाया जाएगा.

सरकार के मीडिया सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि लॉक डाउन और कथित कर्फ़्यू में दिल्ली सरकार की संवेदनहीनता सामने आई है. लोगों की जान से खिलवाड़ किया गया. यह तब जब केजरीवाल मुफ्त बिजली और पानी देने का वायदा करके सत्ता में आए थे.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ: लॉकडाउन में भूखों की मदद कर रहा इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया

Last Updated : Mar 28, 2020, 1:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details