उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शहीदों के परिवारीजनों को 50 लाख की आर्थिक मदद और नौकरी देगी योगी सरकार

आतंकी हमले में शहीद हुए गाजीपुर के अश्विनी कुमार यादव के परिजनों के लिए सरकार ने मदद का एलान किया है. सरकार ने स्पष्ट किया कि सीएम ने राज्य के निवासी सेना और अर्धसैनिक बलों के जवानों की शहादत पर शहीद की पत्नी और माता-पिता को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद दिए जाने की घोषणा पहले से ही कर रखी है.

सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ

By

Published : May 6, 2020, 5:14 PM IST

Updated : May 6, 2020, 5:47 PM IST

लखनऊ:योगी सरकार ने शहीदों के परिवारीजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के निवासी सेना और अर्धसैनिक बलों के जवानों की शहादत पर शहीद की पत्नी और माता-पिता को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद दिए जाने की घोषणा पहले से ही कर रखी है. इसके अतिरिक्त शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और शहीद के नाम पर एक सड़क का नामकरण किए जाने की व्यवस्था भी है. सीएम ऑफिस ने ट्वीट कर इसे स्पष्ट किया गया.

सीएम योगी ने किया नमन
सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीदों को नमन करते हुए ट्वीट किया कि सभी शहीदों को पुनः नमन, हमें एवं पूरे देश को आप पर गर्व है.

वहीं सरकार की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि प्रदेश के गाजीपुर निवासी सीआरपीएफ के शहीद जवान अश्विनी कुमार यादव के परिवार को भी शासकीय प्रावधानों के अनुरूप यह सभी सहायता उपलब्ध कराई जाएगी.

आतंकवादियों से मुठभेड़ में हुए थे शहीद
अश्विनी कुमार यादव सोमवार को कुपवाड़ा में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए थे. सरकार ने यह बयान शहीदों को दी जाने वाली सुविधाओं को स्पष्ट करने के लिए किया है. दरअसल, गाजीपुर के शहीद के परिजन को जिलाधिकारी ने 20 लाख रुपये के चेक दिए थे. इसके बाद जब सावल उठने लगे तो सरकार ने बयान जारी कर इसे स्पष्ट किया.

Last Updated : May 6, 2020, 5:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details