उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राज्यपाल सहित इन नेताओं ने किया योग, देखें PHOTOS

By

Published : Jun 21, 2021, 10:01 AM IST

पूरे देश आज 7वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने इस मौके पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. कई नेताओं ने अपने अपने आवास पर योगाभ्यास किया.

राज्यपाल सहित इन नेताओं ने किया योग
राज्यपाल सहित इन नेताओं ने किया योग

लखनऊ:आज 7वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने प्रदेशवासियों को योग दिवस की शुभकामनाएं दी है. योग दिवस का मकसद दुनिया भर में लोगों को योग के प्रति जागरूक करना और इससे होने वाले स्वास्थ्य लाभ को लन-जन तक पहुंचाना है. सबसे पहले संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा मान्यता प्राप्त होने के बाद 21 जून 2015 को वैश्विक तौर पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया था. इस वर्ष की थीम 'योग फॉर वेलनेस' है, जो शारीरिक और मानसिक कल्याण के लिए योग का अभ्यास करने पर केंद्रित है.


7 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर राजभवन में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने योग अभ्यास किया.

7 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर राजभवन में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने योग अभ्यास किया.

यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर लोगों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं दी है. उन्होंने कहा कि योग को अपनाएं, देश को स्वस्थ बनाएं.

यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर लोगों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं दी है.

यूपी कैबिनेट में मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने 7 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर अपने लखनऊ स्थित आवास पर योगाभ्यास किया. उन्होंने लोगों से योग की अपील करते हुए कहा कि स्वस्थ रहना है तो योग करें. आध्यात्म से जुड़ना है तो योग करे. प्रकृति से जुड़ना है तो योग करें. कोरोना से बचना है तो योग करें.

यूपी कैबिनेट में मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने 7 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर अपने लखनऊ स्थित आवास पर योगाभ्यास किया.

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी 7 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योगाभ्यास किया.

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी 7 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योगाभ्यास किया.

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रामपुर में अपने शंकरपुर आवास पर सुबह 7 बजे योग किया. उसके बाद उन्होंने लोगों को स्वस्थ रहने के लिए योग करने की अपील की. योग करने के बाद कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मीडिया से बात करते हुए कहा योग दुनिया के लोगों की की सेहत के लिए एक मेड इन इंडिया का एक नायाब गिफ्ट है. इस नायाब गिफ्ट में दुनिया की सेहत को दुनिया की सलामती को बहुत मजबूती दी है.

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रामपुर में अपने शंकरपुर आवास पर सुबह 7 बजे योग किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details