उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Weather Update: यूपीवासियों को मिली भीषण गर्मी से राहत, सूबे के पूर्वी हिस्से में बारिश के आसार, जानें अपने शहर का मौसम

By

Published : May 2, 2022, 7:41 AM IST

Updated : May 2, 2022, 9:30 AM IST

यूपी में गर्मी ने थोड़ी नरमी दिखाई और अगले 3-4 दिनों तक हवा-पानी के संकेत मिल रहे हैं. वहीं, राजधानी लखनऊ, प्रयागराज समेत कई जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

जानें अपने शहर का मौसम
जानें अपने शहर का मौसम

लखनऊ:प्रदेशवासियों को भीषण गर्मी से राहत मिलने के साथ ही अगले तीन-चार दिनों तक हवा-पानी के संकेत मिल रहे हैं. वहीं, रविवार से प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम में बदलाव देखने को मिला. यही कारण है कि गोरखपुर और अयोध्या सहित पूर्वी यूपी के कई जगहों पर आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बारिश या गरज के साथ बौछारें या धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. वहीं, प्रयागराज और कानपुर सहित कई स्थानों पर हीट वेव चलेगी. मौसम विभाग ने 1 से 6 मई के दौरान राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बारिश की आंशका जताई है. दूसरी तरफ यूपी के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी में है. इधर, आज लखनऊ में 36, आगरा में 38, प्रयागराज में 38, वाराणसी में 38 व कानपुर में तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहा. आइए डालते हैं यूपी के मौसम पर एक नजर...

जानें अपने शहर का मौसम

मौसम विभाग की मानें तो वायुमंडल में पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम परिवर्तन हुआ है तो वहीं, प्रदेश में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. साथ ही 4 मई तक तेज हवाओं के साथ कुछ इलाकों में बारिश की संभावना जाहिर की गई है. बताया गया कि तेज हवा चलने से अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है तो ज्यादातर जिलों में 2 से 5 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में गिरावट हुई है. जिसके कारण प्रदेशवासियों को भीषण गर्मी से कुछ हद तक राहत मिलेगी और आइसोलेटड स्थानों पर बारिश होगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : May 2, 2022, 9:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details