उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संभावित 50 मंत्रियों को योगी ने चाय पर बुलाया, सीएम आवास पर सुबह 10 बजे होगी मुलाकात

By

Published : Mar 24, 2022, 7:18 AM IST

Updated : Mar 24, 2022, 3:13 PM IST

उत्तर प्रदेश में 25 मार्च को शपथ लेने वाले करीब 50 मंत्रियों के नाम बुधवार की देर रात दिल्ली में फाइनल किये गये. संभावित सभी मंत्रियों को सीएम योगी ने शुक्रवार को चाय पर बुलाया है.

etv bharat
मंत्रियों के नाम दिल्ली में किये गए फाइनल

लखनऊः उत्तर प्रदेश में 25 मार्च को शपथ लेने वाले करीब 50 मंत्रियों के नाम बुधवार की देर रात दिल्ली में फाइनल किये गये. इसके लिए कार्यवाहक सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली गये थे. उन्होंने यहां बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ लंबी मंत्रणा की. जिसके बाद में बीजेपी के मंत्रियों के नाम फाइनल किये जा चुके हैं. अब इन सभी संभावित मंत्रियों को शुक्रवार की सुबह 10 बजे योगी ने चाय पर बुलाया है. सुबह 10 बजे सीएम आवास पर इन मंत्रियों से योगी आदित्यनाथ मुलाकात करेंगे.

उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के लिए दिल्ली पहुंचे. बीजेपी ने शाह को उत्तर प्रदेश में सरकार गठन के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया था. ऐसे में शपथ ग्रहण से पहले मंत्रिमंडल पर फाइनल चर्चा के लिए योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुचे हैं. इसी के मद्देनजर वे देर रात बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे.

इसे भी पढ़ें- फैशन में शामिल हुआ योगी का कुंडल, युवाओं को खूब आ रहा पसंद

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने फिलहाल 70 नामों की लिस्ट तैयार की है. जिनमें से करीब 50 नामों पर मुहर लगेगी. सूत्रों का कहना है कि योगी आदित्यनाथ इसी लिस्ट पर मंथन करने के लिए दिल्ली में अमित शाह और जेपी नड्डा से मिलने पहुंचे. बैठक में धर्मेंद्र प्रधान और बीएल संतोष भी मौजूद रहे. इस बीच गुरुवार को शाम चार बजे लखनऊ में बीजेपी के विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में मंत्रिमंडल के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा. इसमें अमित शाह और रघुवर दास भी मौजूद रहेंगे. बैठक के दौरान ही योगी को विधानमंडल दल का नेता चुना जाएगा.

सूत्रों के अनुसार शुक्रवार की सुबह 10 बजे जब एक एक कर के विधायक मुख्यमंत्री आवास में प्रवेश करेंगे तो उसके साथ ही मंत्रिमंडल में उनका नाम पुख्ता होता जाएगा. इस चाय पार्टी के बाद शाम को करीब चार बजे से शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के अलावा 12 राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहें.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Mar 24, 2022, 3:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details