उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उत्तर प्रदेश: 15 फीसदी से कम लाइन लॉस होने पर 24 घंटे बिजली मिलेगी

By

Published : May 19, 2020, 7:17 AM IST

आत्मनिर्भर भारत अभियान पर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने एक बयान जारी किया है. इस बयान में उन्होंने कहा है कि 15 फीसदी से कम लाइन हानियों वाले फीडर को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराएंगे.

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा
ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत पर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि अपने देश को आत्मनिर्भर बनाएं, क्योंकि देश तभी आत्मनिर्भर बनेगा जब हमारा गांव आत्मनिर्भर होगा और इसके लिए 24 घंटे बिजली बहुत आवश्यक है. उत्तर प्रदेश की सरकार गांवों को 18 घंटे, तहसील को 20 घंटे, जिला मुख्यालय को 24 घंटे बिजली मुहैया करा रही है.

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा
ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर जर्जर तारों को बदला जाएगा, क्योंकि गांव में स्वरोजगार की अपार संभावनाएं हैं. अगर गांव में 24 घंटे लोगों को बिजली मिले तो निश्चित तौर पर गांव का कायाकल्प होगा. हमारे जो प्रवासी मजदूर गांव छोड़कर चले गए थे. आज एक सुनहरा अवसर है कि वह हमारे प्रदेश में आ रहे हैं और यहीं पर हम उनको स्वरोजगार के साधन उपलब्ध कराएं.

ये भी पढ़ें-प्रियंका के आग्रह पर योगी सरकार ने दी स्वीकृति, प्रवासियों के लिए बस की मांग पर मांगा विवरण

इसके लिए सभी ग्राम पंचायत, सभी नौजवान हमारे इस अभियान का हिस्सा बनें और अपने गांव को, अपने फीडर को 15 प्रतिशत से कम लाइन हानियों की सूची में लाएं और 24 घंटे बिजली पाएं. उसके लिए सभी लोग समय पर अपना बिल का भुगतान करें और चोरी पर पूर्णतया अंकुश लगाएं.

उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा था, जब उत्तर प्रदेश में मोबाइल की बैटरी चार्ज करने के लिए 10 किलोमीटर दूर जाना पड़ता था. प्रधानमंत्री ने सौभाग्य योजना के तहत हर गांव में बिजली पहुंचाने का काम किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details