उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 8, 2021, 12:09 PM IST

ETV Bharat / state

UP Election 2022: अब युवाओं को साधने के लिए भाजपा ने बनाई यह रणनीति

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) में युवाओं को रिझाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने खास रणनीति बनाई है. इसके तहत भाजपा यूपी के सभी विधानसभा क्षेत्रों में युवा सम्मेलन करेगी.

भाजपा.
भाजपा.

लखनऊ:यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी अब युवाओं के बीच पैठ बनाने के लिए सम्मेलनों की शुरुआत करेगी. भाजपा 10 दिसंबर से 403 युवा सम्मेलन उत्तर प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों पर कराएगी.

सम्मेलनों का आयोजन भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के नेतृत्व में होगा. युवाओं के बीच भारतीय जनता पार्टी के चुनावी संदेश को पहुंचाने विधानसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा युवा वोटरों के वोट पर कब्जा जमाने के लिए भाजपा ने यह रणनीति अपनाई है. भारतीय जनता युवा मोर्चा विधानसभा स्तर के इन सम्मेलनों को आयोजित करने को लेकर तैयारियां शुरू कर चुका है.

गौरतलब है कि 18 से 35 वर्ष आयु के वोटरों और खास तौर पर नए जुड़ने वाले वोटरों पर भारतीय जनता पार्टी की निगाहें हैं. अकेले भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ही मतदाता सूची में उत्तर प्रदेश में करीब 50 लाख नए वोटरों के नाम जुड़वाए हैं.

भाजपा उम्मीद कर रही है कि इन वोटरों के जरिए वह एक बार फिर से विधानसभा चुनाव 2022 में जीत दर्ज करेगी. युवा सम्मेलनों के जरिए बताएगी कि भाजपा की जीत का युवाओं को क्या फायदा मिलेगा और अब तक कितना फायदा हुआ है. मुख्य रूप से शिक्षा रोजगार तकनीक और ऐसी अन्य मुद्दों पर भारतीय जनता पार्टी की केंद्र और राज्य सरकारों ने किस तरह के काम किया है और आगे क्या करने की योजनाएं हैं. युवाओं को इन सम्मेलनों के माध्यम से परिचित करवाया जाएगा.

भारतीय जनता पार्टी युवाओं को इन सम्मेलनों के माध्यम से हिंदुत्व राष्ट्रीयता की घुट्टी भी पिलाएगी. जिससे जो भाजपा चाहती है वह आसानी से युवाओं के मन में बैठ जाएं और राष्ट्रवाद व हिंदुत्व के नाम पर भाजपा को जमकर वोट मिलें.

इसे भी पढ़ें-प्रियंका गांधी आज जारी करेंगी महिला घोषणा पत्र

भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा अवध क्षेत्र के मीडिया प्रभारी खुर्शीद आलम ने बताया कि 10 दिसंबर के बाद यह युवा सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे. इन सम्मेलनों के जरिए सभी विधानसभा क्षेत्र में युवाओं को जोड़ा जाएगा. उन्होंने बताया कि अवध क्षेत्र में सम्मेलन को लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं. अधिक से अधिक युवाओं को इन सम्मेलनों पर बुलाने को लेकर जोर दिया जा रहा है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details