उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीलीभीत: अवैध तरीके से खनन करा रहे निरीक्षक सस्पेंड

By

Published : Sep 10, 2020, 7:54 PM IST

उत्तर प्रदेश की भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशक डॉ. रोशन जैकब ने खनन निरीक्षक जितेंद्र कुमार शर्मा को निलंबित कर दिया है. दरअसल खनन निरीक्षक जितेंद्र कुमार शर्मा पर पीलीभीत जनपद में अवैध खनन कराने का आरोप है.

etv bharat
भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशक डॉ. रोशन जैकब.

लखनऊ: पीलीभीत जनपद में अवैध खनन कराने के आरोप में यूपी की भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशक डॉ. रोशन जैकब ने खनन निरीक्षक जितेंद्र कुमार शर्मा को निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही उन्होंने निरीक्षक पर विभागीय कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं.

भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशक डॉ. रोशन जैकब ने बताया कि पीलीभीत में तैनात निरीक्षक जितेंद्र कुमार शर्मा के विरुद्ध मिट्टी का अवैध खनन कराने में संलिप्तता पाई गई. इसके लिए जिलाधिकारी पीलीभीत द्वारा भी रिपोर्ट भेजी गई, जिसमें कहा गया कि खनन निरीक्षक जितेंद्र कुमार शर्मा अवैध खनन में लिप्त हैं, जिससे विभाग की छवि धूमिल हो रही है. डीएम की रिपोर्ट के बाद खनन निरीक्षक को निलंबित करते हुए यूपी सरकारी सेवक अनुशासन एवं अपील नियमावली 1999 के प्रावधानों के अनुसार अनुशासनिक कार्रवाई भी की जा रही है.

विभागीय सूत्र बताते हैं कि अवैध खनन की शिकायत खनन निरीक्षक जितेंद्र कुमार शर्मा के खिलाफ पिछले काफी दिनों से आ रही थी. इसके बाद उनकी निदेशक द्वारा गोपनीय जांच भी कराई गई, जिसमें उनकी संलिप्तता पाई गई. इसी आधार पर उन्हें तत्काल प्रभाव से भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशक डॉ. रोशन जैकब के द्वारा निलंबित करने की कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details