उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

योगी राज में उत्तर प्रदेश बना अपराध प्रदेश: अजय कुमार लल्लू

By

Published : Jan 5, 2021, 9:28 PM IST

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. अजय कुमार लल्लू ने कहा कि योगी राज में उत्तर प्रदेश अपराध प्रदेश बन गया है. उत्तर प्रदेश की पुलिस अपराधियों को पकड़ने में नाकाम साबित हो रही है.

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार लल्लू.
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार लल्लू.

लखनऊःउत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि योगी सरकार और पुलिस अपराधियों के सामने बौना साबित हो रही है. पार्टी मुख्यालय की तरफ से मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष ने बयान जारी कर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पुलिस अपराधियों के सामने आत्मसमर्पण कर चुकी है. सरकार और पुलिस प्रशासन के अकर्मण्यता का आलम यह है कि अपराधी सरेआम हत्या को अंजाम देकर फरार हो रहे हैं. योगी राज में उत्तर प्रदेश अपराध प्रदेश बन गया है.

प्रदेश में आई अपराधों की बाढ़
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लखनऊ के मोहनलालगंज में इंद्रजीत खेड़ा के पूर्व प्रधान और वर्तमान प्रधान संध्या पाण्डेय के पति और व्यापारी नेता सुजीत पाण्डेय की दिनदहाड़े हुई हत्या से लोग उबरे ही नहीं थे. आंबेडकरनगर के राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र के मल्लूपुर मजगवा में प्रधान प्रतिनिधि अनिल मिश्र एवं उनके भाई सुरेन्द्र मिश्र की हुई निर्मम हत्या से पुलिस और सरकार के इकबाल पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया है. अजय कुमार लल्लू ने कहा कि एक तरफ जहां मुख्यमंत्री रोजाना टीम-11 की मीटिंग और हर मंचों पर उत्तर प्रदेश को अपराध मुक्त बताते नहीं थकते, वहीं राजधानी सहित प्रदेश भर में हो रही जघन्य घटनाओं ने भारतीय जनता पार्टी सरकार के ‘गुंडाराज, न भ्रष्टाचार’ के खोखले दावे को उजागर कर दिया है.

ताबड़तोड़ हो रहीं घटनाएं
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अभी ताजा घटनाओं में गोसाईंगंज में शोहदों की धमकी व बाद में महिला की हत्या कर दी गई. बख्शी का तालाब में दबंगों की पिटाई के बाद महिला ने आत्महत्या कर ली. तालकटोरा थानान्तर्गत दबंगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दिल दहलाने की घटना को अंजाम दिया. विभूतिखण्ड में अभियन्ता के घर में लाखों की डकैती पड़ी. इतना ही नहीं गाजीपुर के गोदसइया में दिनदहाड़े हत्या कर दी गई. जौनपुर के शाहगंज में बालक का अपहरण अपराधियों ने कर लिया. सीतापुर में महिला को जिन्दा जला दिया गया. कानपुर में पुलिस पर पथराव व अमरोहा में पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग के साथ साथ योगी सरकार के दो-दो आईपीएस अधिकारियों को पचास-पचास हजार का इनामियां घोषित होना योगी सरकार के भ्रष्ट तन्त्र और ध्वस्त कानून व्यवस्था का जीता-जागता प्रमाण है. प्रदेश के अपराधमुक्त होने के बड़े-बड़े दावों पर प्रदेश की जनता कैसे विश्वास करे यह यक्ष प्रश्न बन चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details