उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सरकार के लिए वो मजदूर, हमारे लिए परिवार के सदस्य: यूपी कांग्रेस महासचिव

यूपी कांग्रेस महासचिव मनोज यादव ने कहा कि मौजूदा सरकार इस दौर में काफी निष्ठुर और कठोर बनी हुई है, उन्हें मजदूरों का दर्द नहीं दिखाई दे रहा. मोदी जी के लिए ये मजदूर होंगे, लेकिन हमारे लिए ये परिवार के सदस्य हैं.

By

Published : May 17, 2020, 3:53 PM IST

up congress general secretary
यूपी कांग्रेस महासचिव मनोज यादव

लखनऊ: देशव्यापी लॉकडाउन के बाद से लोग काफी परेशान हैं. सबसे ज्यादा परेशानी गरीब, मजदूरों को उठानी पड़ रही है. केंद्र और राज्य सरकारों की तरफ से राहत देने की कोशिश की जा रही है, लेकिन लोगों तक सुविधाएं नहीं पहुंच पा रही. यूपी में भी बड़ी संख्या में मजदूर दूसरे राज्यों से पहुंच रहे हैं, जिनकी सहायता के लिए प्रदेश कांग्रेस तत्परता से काम कर रही है. इसके साथ ही यूपी कांग्रेस महासचिव मनोज यादव मजदूरों की सेवा में दिन रात लगे हुए हैं.

देखें रिपोर्ट.

यूपी कांग्रेस ने लखनऊ-फैजाबाद हाई-वे पर दिल्ली, मुंबई और देश के अलग-अलग इलाकों से आ रहे श्रमिकों के बीच खाना बंटवाया, जिसकी अगुवाई प्रदेश महासचिव मनोज यादव ने की. इस दौरान यहां सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है. दिन-रात यहां कांग्रेस कार्यकर्ता डटे हुए हैं और लोगों को खाना बंटवाया जा रहा है.

'मोदी सरकार कठोर-निष्ठुर'
यूपी कांग्रेस महासचिव मनोज यादव ने एक वीडियो जारी कर कहा कि मौजूदा सरकार इस दौर में काफी निष्ठुर और कठोर बनी हुई है, उन्हें मजदूरों का दर्द नहीं दिखाई दे रहा. मोदी के लिए ये मजदूर होंगे, लेकिन हमारे लिए ये परिवार के सदस्य हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि हम आखिरी दम तक मजदूरों के लिए डटे रहेंगे.

ये भी पढ़ें-यूपी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 4287, अब तक 104 की मौत

लोगों के बीच बंटवाए मास्क
यूपी कांग्रेस महासचिव मनोज यादव को इससे पहले भी लोगों के बीच उनकी समस्याएं उठाते हुए देखा गया है. इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी एक लाख मास्क लखनऊ भेजे थे, जिसे मनोज यादव की देखरेख में लोगों के बीच बंटवाया गया.

बता दें कि प्रदेश कांग्रेस लगातार जरूरतमंदों के बीच पहुंच रही है और जितनी हो सके मदद भी कर रही है. अभी शनिवार को ही राहुल गांधी दिल्ली में फंसे मजदूरों से मुलाकात करने पहुंचे थे, जिसके बाद मजदूरों को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपनी गाड़ी से उनके घर के लिए रवाना किया.

यूपी कांग्रेस ने शुरू की साझा रसोई
यूपी कांग्रेस की तरफ से साझा रसोई भी शुरू की गई है, जहां पलायन कर रहे गरीब मजदूरों और जरूरतमंदों के लिए खाना बनवाया जा रहा है.

यूपी मित्र चैट पोर्टल
वहीं प्रदेश में आम लोगों की मदद के लिए कांग्रेस ने यूपी मित्र चैट पोर्टल भी लॉन्च किया है. इस चैट पोर्टल के जरिए आम लोगों की समस्याओं को सूचीबद्ध किया जाएगा और उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी यथा संभव शिकायतकर्ताओं की मदद करेगी साथ ही साथ इन समस्याओं की सूची मुख्यमंत्री को भेजी जाएगी, ताकि सरकार भी आपदा में फंसे लोगों की मदद करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details