उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

AIMIM के यूपी सचिव का इस्तीफा, प्रदेश अध्यक्ष पर लगाए गंभीर आरोप

स़ंभल में एआईएमआईएम के कुनबे में बगावत हो गई है. प्रदेश सचिव चौधरी मुशीर तरीन ने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली के साथ पार्टी पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं.

By

Published : Apr 5, 2023, 10:19 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

AIMIM के यूपी सचिव का इस्तीफा, प्रदेश अध्यक्ष पर लगाए गंभीर आरोप.

संभल :लोकसभा चुनाव 2024 एवं यूपी निकाय चुनाव से पूर्व एआईएमआईएम को बड़ा झटका लगा है. स़ंभल में एआईएमआईएम में बगावत देखने को मिली है. पार्टी के प्रदेश सचिव चौधरी मुशीर तरीन ने प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली और पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उनके इस्तीफे से पार्टी में हलचल मची हुई है.

AIMIM के यूपी सचिव का इस्तीफा, प्रदेश अध्यक्ष पर लगाए गंभीर आरोप.



संभल जिले के सदर इलाके के एआईएमआईएम नेता मुशीर तरीन का आरोप है कि प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली के अलावा पार्टी में किसी की नहीं सुनी जाती. छोटे-छोटे मामलों पर भी सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष की चलती है. जब पार्टी में प्रदेश अध्यक्ष की ही चलती है किसी और की नहीं चलती तो फिर पार्टी में कोई काम नहीं है. उन्होंने एआईएमआईएम पर कौम के लिए काम न करने जैसे गंभीर आरोप लगाए. वहीं मुशीर तरीन ने पार्टी नेताओं पर उल्टे सीधे बयान देकर हिंदू मुस्लिम एकता पर चोट पहुंचाने जैसे गंभीर आरोप भी लगाए ह़ैं.

उनका कहना है इस तरह के बयानों से मुसलमान तो पार्टी से नहीं जुड़ता, लेकिन दूसरा तबका अलग चला जाता है. वे समाजसेवी हैं और सभी के साथ रहना चाहते हैं. आपको बता दें कि मुशीर तरीन संभल में एआईएमआईएम का बड़ा चेहरा रहे हैं. नगर पालिका परिषद के अलावा वे विधानसभा से भी पार्टी के प्रत्याशी रहे. एआईएमआईएम चीफ असदउद्दीन ओवेसी से उनके निजी ताल्लुकात हैं.ओवेसी निजी प्रोग्राम में भी उनके यहां पह़ुंचते रहे हैं. वर्ष 2022 चुनाव में ओवेसी ने स़ंभल जनपद में पांच सभाएं की थीं. संभल सीट क़ो वह अपना मजबूत गढ़ मानते रहे हैं. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में मुशीर तरीन को यूपी में सबसे ज्यादा वोट मिले थे वे संभल में एआईएमआईएम का बड़ा चेहरा रहे हैं. बहरहाल मुशीर तरीन के इस कदम से पार्टी में खलबली मची हुई है.

यह भी पढ़ें : नीमकरोरी मंदिर से लौटते वक्त पलटी ट्रॉली, महिलाओं और बच्चों समेत 19 लोग घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details