उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: आज से दिल्ली में दहाड़ेंगे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

By

Published : Feb 1, 2020, 1:44 AM IST

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक फरवरी से दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान चुनावी सभाओं में दहाड़ेंगे. योगी इससे पहले राजस्थान, झारखंड, महाराष्ट्र और कर्नाटक जैसे राज्यों में चुनावी सभाएं कर चुके हैं.

etv bharat
सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ:यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली विधान सभा चुनाव में शंखनाद करेंगे. पार्टी नेतृत्व को अनुमान है कि सीएम योगी अपने भाषणों से मतदाताओं के रुझान में तब्दीली ला सकते हैं. पार्टी नेतृत्व ने योगी आदित्यनाथ की ताबड़तोड़ चुनावी सभाएं निर्धारित कर दी हैं.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में सीएम योगी करेंगे रैलियां.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक फरवरी से चुनाव प्रचार शुरू कर रहे हैं. सीएम योगी एक फरवरी को दिल्ली में पहली सभा दोपहर 12:00 बजे से करावल नगर मुस्तफाबाद विधानसभा के लिए करेंगे. वहीं सीएम योगी की दूसरी सभा आदर्श नगर विधानसभा में, तीसरी सभा नरेला और चौथी सभा रोहिणी में होगी. दो फरवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ओखला विधानसभा और तुगलकाबाद विधानसभा में लोगों को संबोधित करेंगे.

राजनीतिक विश्लेषक पीएन द्विवेदी का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभाएं कराने की मांग करते हैं. उनकी मांग इसलिए होती है क्योंकि योगी आदित्यनाथ फायर ब्रांड नेता के रूप में स्थापित हैं.

ये भी पढ़ें: सीएम योगी ने SDM बसंत गुप्ता और सूचना विभाग के अफसर सुहेल वहीद अंसारी को पद से हटाया

इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ जिस पीठ का नेतृत्व करते हैं उस पीठ की शाखाएं देशभर में हैं. देश के विभिन्न राज्यों में उनके अनुयायी बड़ी संख्या में हैं. इसलिए पार्टी उन्हें हर राज्य के चुनाव में भेजती है. दिल्ली में उत्तर प्रदेश के बड़ी संख्या में लोग रहते हैं. करीब-करीब 40 फीसदी विधानसभा क्षेत्र को उत्तर प्रदेश के मतदाता प्रभावित कर रहे हैं. इसलिए उत्तर प्रदेश के मुखिया के नाते सीएम योगी चुनावी सभाओं से भाजपा अपना फायदा देख रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details