उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कैबिनेट मंत्री बनने पर बोलीं कमल रानी- महिलाओं के लिए काम करना पहली प्राथमिकता

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बुधवार को अपना पहला मंत्रिमंडल विस्तार किया. 6 कैबिनेट मंत्रियों समेत कुल 23 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. बीजेपी विधायक कमल रानी को भी कैबिनेट में जगह मिली है. इस मौके पर कमल रानी ने ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत की.

By

Published : Aug 21, 2019, 6:00 PM IST

Updated : Aug 21, 2019, 7:12 PM IST

कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण की ईटीवी भारत से खास बातचीत.

लखनऊ: योगी मंत्रिमंडल के पहले विस्तार में घाटमपुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक कमल रानी वरुण को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस दौरान कमल रानी ने ईटीवी से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि एक महिला होने के नाते महिलाओं के हित में काम करना ही उनकी पहली और बड़ी प्राथमिकता होगी.

कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण की ईटीवी भारत से खास बातचीत.
क्या बोलीं कमल रानी वरुणकमल रानी वर्मा बीजेपी की वरिष्ठ नेता हैं. वह दो बार लोकसभा सदस्य भी रह चुकी हैं. अब उन्हें योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल किया गया है. उन्होंने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि मुझे जो जिम्मेदारी मिली है, मैं उसका पूरी तरह निर्वहन करूंगी. मैं पिछले तीन दशकों से सक्रिय हूं. इस क्रम में सांसद और विधायक रही हूं और अब मंत्रालय संभालने की जिम्मेदारी मिली तो इसके लिए भी पूरी निष्ठा से काम करुंगी. बिना चर्चा के मंत्रिमंडल में शामिल होकर सबको चौंकाने के सवाल पर कमल रानी ने कहा कि जब जरूरी होता है तब चीजें बताई जाती हैं. मंत्री के रूप में प्राथमिकता के सवाल पर उन्होंने कहा कि पहले विभाग मिलने के बाद तय किया जाएगा कि किस आधार पर काम किया जा सकता है लेकिन महिलाओं के लिए काम करना मेरी पहली प्राथमिकता रहेगी.
Last Updated : Aug 21, 2019, 7:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details