उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम 27 जून को

By

Published : Jun 4, 2020, 11:43 AM IST

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और माध्यमिक शिक्षा विभाग के मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का परिणाम 27 जून को जारी किया जाएगा.

डॉ. दिनेश शर्मा
डॉ. दिनेश शर्मा

लखनऊ: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा के परिणामों का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए रिजल्ट की घोषणा की तारीख का ऐलान कर दिया गया है. हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं का परिणाम 27 जून को घोषित किया जाएगा. उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि शिक्षण सत्र को नियमित रखने के लिए सरकार पूरी तरह संकल्पित है.

जून में जारी होगा छात्रों का रिजल्ट

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और माध्यमिक शिक्षा विभाग के मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह परीक्षा परिणाम 25 जून तक हर हाल में तैयार कर लें. 26 जून को परीक्षा परिणाम सूची को ऑनलाइन जारी करने के लिए परीक्षण किया जाएगा और 27 जून को परीक्षा परिणाम सार्वजनिक कर दिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि इस बार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा में कुल 56,11,072 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. इसमें से करीब साढे़ चार लाख परीक्षार्थियों ने अंतिम समय में परीक्षा छोड़ दी थी.

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं को भी न्यूनतम समय में संपन्न कराया गया है. हाईस्कूल की परीक्षाएं 12 दिन में और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 15 दिन में पूरी हुईं. यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है. कोरोना संकटकाल के बावजूद परीक्षा परिणाम भी 26 दिन के अंदर जारी किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details