उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: BJP राम मंदिर की तस्वीर को अपने चुनावी अभियान में बनाएगी हिस्सा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) में भाजपा अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की तस्वीर को अपने चुनावी अभियान का हिस्सा बनाएगी. भाजपा के सभी प्रचार सामग्री पर मंदिर से जुड़ी हुई तस्वीर छापी जाएगी.

By

Published : Aug 7, 2021, 1:56 PM IST

BJP राम मंदिर की तस्वीर को अपने चुनावी अभियान में बनाएगी हिस्सा
BJP राम मंदिर की तस्वीर को अपने चुनावी अभियान में बनाएगी हिस्सा

लखनऊ: भाजपा अपने प्रचार सामग्री में राम मंदिर मॉडल की फोटो समेत सरकार की अन्य उपलब्धियों को शामिल कर रही है. शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख सम्मेलन जनप्रतिनिधियों को सरकार के चार साल की उपलब्धियों वाली पुस्तिका दी गई है. इस पुस्तिका में सराकर की तमाम योजनाओं के बारे में जिक्र किया गया है.

बुकलेट के मुख्य पेज पर अयोध्या में दीपोत्सव की फोटो, प्रयागराज कुम्भ, मथुरा की होली, एक्सप्रेसवे निर्माण की फोटो और डिफेंस कॉरिडोर की फोटो को स्थान दिया है. इसके बाद दूसरे पेज पर राम मंदिर के मॉडल को रखा गया है. भाजपा ने तय किया है कि आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए उपयोग की जाने प्रचार सामग्री में राम और राम मंदिर की फोटो जरूर रहेगी.

BJP राम मंदिर की तस्वीर को अपने चुनावी अभियान में बनाएगी हिस्सा

भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव में रणनीति बनाकर कूद पड़ी है. सरकार की उपलब्धियों के साथ पार्टी अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को भी भुनाने की कोशिश करेगी. पार्टी प्रदेश की जनता को यह बताने की कोशिश कर रही है कि राम मंदिर का निर्माण भाजपा सरकार में हो रहा है. यह बात अलग है कि मंदिर निर्माण कोर्ट के फैसले के आधार पर हो रहा है. भाजपा बताएगी कि केंद्र में नरेंद्र मोदी और राज्य में योगी सरकार होने की वजह से मंदिर निर्माण सम्भव हो पा रहा है. अयोध्या में दीपोत्सव और मथुरा में रंगोत्सव के माध्यम से भी भाजपा माहौल बनाएगी.

BJP राम मंदिर की तस्वीर को अपने चुनावी अभियान में बनाएगी हिस्सा

इसे भी पढ़ें-BJP आईटी सेल से बोले CM योगी, 'बेलगाम घोड़ा है सोशल मीडिया, इसे कंट्रोल करो'

ज्ञात हो कि भारतीय जनता पार्टी के एजेंडे में हमेशा से राम मंदिर रहा है. अब मोदी और उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के रहते हुए अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. भाजपा सरकार के विकास कार्यों के साथ-साथ हिंदुत्व के एजेंडे को भी आगे बढ़ा रही है. ताकि आगामी विधानसभा चुनाव में उसको का लाभ मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details