उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी ATS ने देवबंद से जैश के दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

By

Published : Feb 22, 2019, 2:05 PM IST

Updated : Feb 23, 2019, 2:13 AM IST

जैश के गिरफ्तार आतंकी

2019-02-22 13:36:56

यूपी ATS ने देवबंद से जैश के दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

मीडिया से बात करते डीजीपी ओपी सिंह

लखनऊ : यूपी एटीएस ने सहारनपुर जिले से जैश के दो आतंकी गिरफ्तार किए हैं.  इनमें एक आतंकी शाहनवाज कश्मीर के कुलगाम के और दूसरा आकिब अहमद मलिक  पुलवामा का रहने वाला है.  लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि दोनों आतंकी जैश ए मोहम्मद के सक्रिय सदस्य है और इनमें से  शहनवाज जैश के लिए नए आतंकियों को भर्ती करने का काम करता था.

डीजीपी ओपी सिंह ने डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि दोनों कश्मीरी छात्रों पर सर्विलेंस से नजर रखी जा रही थी दोनों देवबंद इलाके में ही रह रहे थे.  हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि वह किस संस्थान से संबंधित हैं. डीजीपी ने बताया कि दोनों के नाम शाहनवाज और आकिब अहमद मलिक है.

 शाहनवाज अहमद जम्मू-कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है जो जैश ए मोहम्मद के लिए रिक्रूटमेंट करता था.  शाहनवाज ग्रेनेड एक्सपर्ट माना जाता है.  डीजीपी ने बताया कि अभी पता लगा रहे हैं कि इनके पीछे कौन लोग हैं . वहीं उन्होंने कहा कि अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला होने से पहले ये लोग आए कि उसके बाद में यहां आए हैं .

डीजीपी ने बताया कि दोनों आतंकियों का उम्र 20 से 25 साल की है.  दोनों के पास से  32 बोर की  पिस्टल और 30 कारतूस बरामद हुए हैं. वहीं इसके अलावा उनके पास से जेहादी साहित्य और वीडियो भी बरामद किये गए हैं जिसका अध्ययन किया जा रहा है.

Last Updated : Feb 23, 2019, 2:13 AM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details