उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सपा विधायक जाहिद बेग साइकिल से पहुंचे विधानसभा, अपने काले कपड़ों पर चिपका रखे थे नारों के स्टीकर

UP Assembly Winter Session Second Day : सपा विधायक जाहिद बेग यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र में एक अलग अंदाज में शामिल हुए. काले कपड़ों में साइकिल से सदन पहुंचे. उनके शरीर पर योगी सरकार के खिलाफ लिखे नारों के स्टीकर भी चिपके हुए थे.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 29, 2023, 12:27 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन समाजवादी पार्टी के भदोही से विधायक जाहिद बेग अपना विरोध प्रदर्शित करने के लिए सदन के अंदर साइकिल से पहुंचे. उन्होंने काले कपड़े पहन रखे थे. साथ ही सदन के अंदर पर्चियां और मोबाइल ले जाने की मनाही के चलते अपने कपड़ों पर ही योगी सरकार के खिलाफ नारों के स्टीकर लगा रखे थे. विधायक ने योगी आदित्यनाथ की सरकार पर किसानों, नौजवानों और बेरोजगारों के साथ अन्याय का आरोप लगाया.

जाहिद बेग का सबसे अलग रहा गेटअपःसमाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग हर बार सदन शुरू होने के दौरान अन्य विधायकों की तरह अपनी गाड़ी से नहीं आते हैं, बल्कि साइकिल से ही सदन पहुंचते हैं. लेकिन, इस बार सदन के अंदर जाने पर उनका गेटअप बदला हुआ था. हर बार वह सफेद कुर्ते में सदन आते थे. लेकिन, इस बार विरोध जताने के लिए साइकिल से काले कपड़े पहन कर आए. साथ ही योगी सरकार के खिलाफ नारों के स्टीकर भी अपने कपड़ों पर चस्पा किए हुए थे.

विधायक बोले, मेरे पास एक ही गाड़ी, वह भी लोन से खरीदीःविधायक का कहना है कि उनके पास सिर्फ एक ही गाड़ी है वह भी लोन लेकर खरीदी है. अगर मेरे पास पता कर लिया जाए कि कोई दूसरी गाड़ी हो तो मैं तत्काल इस्तीफा दे दूंगा. स्वामी प्रसाद मौर्य के बयानों को लेकर विधायक ने किसी भी तरह की टिप्पणी करने से मना किया है. उनका साफ कहना है कि इसके बारे में पार्टी जाने या फिर खुद स्वामी प्रसाद मौर्य. किसानों को मुफ्त बिजली देने का सरकार ने अपना वादा पूरा नहीं किया है. युवा बेरोजगार टहल रहे हैं. नौजवानों को नौकरी नहीं मिल रही है. भ्रष्टाचार अपने चरम पर है.

ये भी पढ़ेंः विधानसभा शीतकालीन सत्र LIVE: सपाई काले कपड़े पहनकर पहुंचे, गन्ना भुगतान-गेहूं खरीद का मुद्दा गूंजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details