उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

UP Assembly Election 2022: सपा को झटका, नागेंद्र पटेल अपना दल में शामिल

सपा के पूर्व सांसद नागेंद्र पटेल ने बीजेपी की सहयोगी दल अपना दल (एस) की सदस्यता ग्रहण कर ली है. केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने नागेंद्र सहित विभिन्न दलों के नेताओं को पार्टी में शामिल करवाया.

By

Published : Feb 2, 2022, 1:40 PM IST

नागेंद्र पटेल अपना दल में शामिल
नागेंद्र पटेल अपना दल में शामिल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव 2022 के कुछ ही दिन बचे हैं. अभी भी लोगों का एक पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी में आना-जाना लगा हुआ है. सपा के पूर्व सांसद नागेंद्र पटेल ने बीजेपी की सहयोगी दल अपना दल (एस) की सदस्यता ली है. केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने नागेंद्र सहित विभिन्न दलों के नेताओं को पार्टी जॉइन करवाई.

नागेंद्र पटेल एक दशक से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता हैं. यूपी में योगी सरकार बनने के एक साल बाद उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की संसदीय सीट फूलपुर से योगी-मोदी लहर में नागेंद्र पटेल ने सपा के टिकट पर जीत दर्ज की थी. नागेंद्र पटेल प्रयागराज की प्रतापपुर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. 2011 से समाजवादी पार्टी में कार्य कर रहे नागेंद्र ने अब तक एक ही चुनाव लड़ा है.

यह भी पढ़ें:टिकट कटने के बाद बोलीं स्वाति सिंह, भाजपा में हूं और भाजपा में ही रहूंगी

बता दें कि अपना दल (एस) अब तक 7 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुका है. इनमें कारागार राज्यमंत्री जय कुमार जैकी को फतेहपुर की बिंदकी सीट, रामपुर जिले की स्वार सीट से हैदर अली खान, घाटमपुर से सरोल कुरील, कायमगंज से डॉ. सुरभि, नानापारा से रामनिवास वर्मा और मउरानीपुर से रश्मि आर्य को टिकट ​दिया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details