उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव रेप कांड: कुलदीप सिंह सेंगर सहित 10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

रविवार को उन्नाव रेप कांड पीड़िता परिवार के साथ सड़क हादसे का शिकार हो गई थी. पीड़िता के चाचा की तरफ से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाई मनोज सेंगर समेत 10 लोगों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज कराई गई है.

By

Published : Jul 29, 2019, 9:00 PM IST

कुलदीप सिंह सेंगर सहित 10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज.

लखनऊ:उन्नाव रेप कांड पीड़िता के चाचा, जो इस समय रायबरेली जेल में बंद हैं. उन्होंने तहरीर देकर बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाई सहित 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं एफआईआर में उन्होंने 20 लोगों को अज्ञात दिखाया है, जो पिछले लंबे समय से पीड़ित परिवार को धमकाने का काम कर रहे थे.

कुलदीप सिंह सेंगर सहित 10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज.

पीड़िता के चाचा ने FIR में लगाए गंभीर आरोप-

  • तहरीर में पीड़ित के चाचा ने कुलदीप सिंह सेंगर पर गंभीर आरोप लगाए हैं.
  • तहरीर में उन्होंने लिखा कि सिंपल मिश्रा नाम के किसी शख्स के मोबाइल फोन से कुलदीप सिंह सेंगर अपने लोगों को फोन किया करते थे.
  • जो परिवार में सेंगर की बात कराते थे और बात करते हुए सेंगर समझौता करने की बात करते थे.
  • ऐसा न करने पर वह जान से मारने की धमकी भी देते थे.
  • पीड़िता के चाचा ने अपनी तहरीर में यह भी कहा है कि जानबूझकर उनका ट्रांसफर लखनऊ जेल से रायबरेली कर दिया गया.
  • इससे आते-जाते समय दुर्घटना के माध्यम से उनके परिवार का खात्मा किया जा सके.

उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित उन्नाव रेप कांड, जिसमें भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के ऊपर 16 वर्षीय लड़की ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था, जिसको लेकर विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सीतापुर की जेल में बंद है. रविवार को पीड़िता का रोड एक्सीडेंट हो गया, जिसमें उसको और उसके वकील को गंभीर चोटें लगी हैं. गंभीर स्थिति में उसका इलाज लखनऊ के ट्रामा सेंटर में चल रहा है. कार में मौजूद तीन अन्य लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है. जिस तरह से यह दुर्घटना हुई है, उससे दुर्घटना संदेह के घेरे में है. पुलिस इस पूरे मामले में तमाम पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details