उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में तोड़ा दम

By

Published : Dec 7, 2019, 1:27 AM IST

Updated : Dec 7, 2019, 8:14 AM IST

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उन्नाव रेप पीड़िता की मौत हो गई. पीड़िता ने शुक्रवार रात लगभग 11:40 बजे दम तोड़ा. सफदरजंग अस्पताल पीआरओ ने पुष्टि की.

etv bharat
उन्नाव रेप पीड़िता ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में तोड़ा दम

लखनऊ/ नई दिल्ली: दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उन्नाव रेप पीड़िता ने दम तोड़ दिया. पीड़िता की मौत शुक्रवार रात लगभग 11:40 बजे हुई. उन्नाव में दुष्कर्म पीड़िता को जला दिया गया था. पीड़िता को आनन-फानन में राजधानी लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया था. डॉक्टरों ने बताया कि महिला 90 फीसदी जल चुकी थी. पीड़िता को बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस के माध्यम से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा गया था. लेकिन वहां पर पीड़िता की हालत लगातार बिगड़ती गई. पीड़िता ने रात लगभग 11:40 बजे आखिरी सांस ली. सफदरजंग पीआरओ ने पीड़िता की मौत की पुष्टि की.

उन्नाव रेप पीड़िता ने तोड़ा दम.

ये भी पढ़ेःदिल्ली: उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की हालत गंभीर, 90 फीसदी तक जल चुकी

सफदरजंग अस्पताल के बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार ने बताया, 'हमारे बेहतर प्रयासों के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका. शाम में उसकी हालत खराब होने लगी. रात 11 बजकर 10 मिनट पर उसे दिल का दौरा पड़ा. हमने बचाने की कोशिश की लेकिन रात 11 बजकर 40 मिनट पर उसकी मौत हो गई.' इससे पहले दिन में डॉ. कुमार ने कहा था कि मरीज की हालत बहुत गंभीर है और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है. उन्होंने बताया था कि पीड़िता के महत्वपूर्ण अंग ठीक से काम नहीं कर रहे हैं. सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुनील गुप्ता ने कहा था, 'हमने मरीज के लिए अलग आईसीयू कक्ष बनाया है. चिकित्सकों का एक दल उसकी हालत पर लगातार नजर रख रहा है.'

Last Updated : Dec 7, 2019, 8:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details