उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 28, 2020, 4:05 AM IST

ETV Bharat / state

मंगलवार को रायपुर में आयोजित मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होंगे सीएम योगी

छत्तीसगढ़ के रायपुर में मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में मध्य क्षेत्रीय परिषद की 22वीं बैठक होगी. इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे.

ETV BHARAT
योगी आदित्यनाथ, यूपी सीएम

रायपुर:केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में मध्य क्षेत्रीय परिषद की 22वीं बैठक 28 जनवरी को रायपुर में आयोजित होगी. इस बैठक में छत्तीसगढ़ सहित 4 राज्यों के मुख्यमंत्री समेत मंत्री और अधिकारी शामिल होंगे. इसी क्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दोपहर को नवा रायपुर अटल नगर स्थित होटल पहुंचकर बैठक की तैयारियों का जायजा लिया. साथ ही बैठक की तैयारियों के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठख में सीएम योगी होंगे शामिल.

इस मध्य क्षेत्रीय परिषद की अहम बैठक में छत्तीसगढ़ सहित उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. साथ ही इन सभी राज्यों के दो-दो मंत्री, मुख्य सचिव और वरिष्ठ विभागीय अधिकारी भी शामिल होंगे. बैठक सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलेगी, जिसमें कयास लगाए जा रहे हैं कि चारों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से CAA और NRC जैसे कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है.

मध्य क्षेत्रीय परिषद उपाध्यक्ष हैं सीएम बघेल
बता दें कि मध्य क्षेत्रीय परिषद का गठन केन्द्र सरकार और परिषद में शामिल राज्यों के समन्वय से हुआ है. इन राज्यों में संतुलित सामाजिक-आर्थिक विकास के साथ अन्तर्राज्यीय समस्याओं को हल करने के उद्देश्य से एक उच्च स्तरीय सलाहकार मंच के रूप में इस परिषद का गठन किया गया है. साथ ही छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल मध्य क्षेत्रीय परिषद के उपाध्यक्ष हैं, इसीलिए यह बैठक छत्तीसगढ़ में आयोजित की जा रही है. क्षेत्रीय परिषद में शामिल राज्यों के मुख्यमंत्रियों को रोटेशन में परिषद का उपाध्यक्ष बनाया जाता है, जिनका कार्यकाल एक साल का होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details