उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना संकट के दौर में यूपी सचिवालय में कामकाज शुरू होने पर संघ ने पुनर्विचार की मांग की

उत्तर प्रदेश सचिवालय में कामकाज शुरू होने से सचिवालय कर्मियों में भय व्याप्त है. सचिवालय में कामकाज शुरू होने से बढ़ी भीड़ को देखते हुए सचिवालय संघ ने कामकाज शुरू करने के सरकार के निर्णय पर पुनर्विचार की मांग की है. संघ ने चिंता जाहिर की है कि एक तरफ जब लखनऊ में कई हॉट स्पॉट चिन्हित किये गए हैं और कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है ऐसे में विभिन्न क्षेत्रों में रह रहे सचिवालय कर्मियों को सचिवालय बुलाना कहां तक उचित है.

By

Published : Apr 20, 2020, 9:00 PM IST

यूपी सचिवालय में कामकाज शुरू होने पर संघ ने पुनर्विचार की मांग की
यूपी सचिवालय में कामकाज शुरू होने पर संघ ने पुनर्विचार की मांग की

लखनऊः उत्तर प्रदेश सचिवालय में कामकाज शुरू होने से सचिवालय कर्मियों में भय व्याप्त है. सचिवालय संघ ने कामकाज शुरू करने के सरकार के निर्णय पर पुनर्विचार की मांग की है. संघ ने चिंता जाहिर की है कि एक तरफ जब लखनऊ में कई हॉट स्पॉट चिन्हित किये गए हैं और कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है ऐसे में विभिन्न क्षेत्रों में रह रहे सचिवालय कर्मियों को सचिवालय बुलाना कहां तक उचित है.

यूपी सचिवालय में कामकाज शुरू होने पर संघ ने पुनर्विचार की मांग की

सचिवालय में लॉक डाउन का असर नहीं

संघ ने जारी बयान में कहा कि सचिवालय में लॉक डाउन का असर नहीं दिखा. भारी संख्या में अधिकारी कर्मचारी सचिवालय पहुंचे तो सचिवालय में कोरोना वायरस के भय का वातावरण बना रहा. अनुभागों से लेकर मंत्रियों तक के स्टॉप में चहलकदमी मची रही. स्कूटर और कार स्टैंड सचिवालय कर्मियों के वाहनों से भर गया. पब्लिक ट्रांसपोर्ट ना मिलने से महिला, उम्रदराज कर्मचारी और अधिकारी परेशान हुए. थर्मल स्केनर सामान्य टेंपरेचर होने पर भी अधिक बता रहा था. लिक्विड सोप और सैनिटाइजिंग की कमी देखने को मिली.

आदेश पर पुनर्विचार किए जाने का अनुरोध

संघ के अध्यक्ष का कहना है कि लखनऊ शहर में अनेकों जगह कोरोना संक्रमण के हॉट स्पॉट बने हुए हैं. सचिवालय स्टॉप शहर के चारों तरफ से सचिवालय में कार्य करने के लिए आ रहा है. भारी संख्या में सचिवालय में कर्मचारियों की उपस्थिति से किसी भी विपरीत स्थिति की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. सचिवालय संघ के अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष गोपी कृष्ण श्रीवास्तव ने आज प्रमुख सचिव सचिवालय प्रशासन महेश गुप्ता से मिलकर उन्हें सारी स्थितियों से अवगत कराया है. उन्हें सचिवालय प्रशासन के 17 अप्रैल को जारी आदेश पर पुनर्विचार किए जाने का अनुरोध किया है.


सचिवालय को खोलने से उद्देश्य पूरा नहीं होगा

संघ ने कहा है कि मुख्यालय और निदेशालय बंद रहने से सचिवालय को खोलने से उद्देश्य पूरा नहीं होगा. अपरिहार्य कारणों से संबंधित विभाग और अनुभाग पहले से ही खुल रहे हैं. इस संबंध में सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्र ने मुख्यमंत्री से लॉक डाउन अवधि तक अपरिहार्य कार्यों वाले विभाग और अनुभागों को छोड़कर सभी विभागों और अनुभागों को खोले जाने पर पुनर्विचार किए जाने का अनुरोध किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details