उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 5, 2021, 2:16 PM IST

ETV Bharat / state

बसपा के पूर्व मंत्री से मिले बेरोजगार छात्र, सरकार से न्याय देने की मांग

बीएसपी सरकार में मंत्री रहे पूर्व विधायक नकुल दुबे से रविवार को उत्तर प्रदेश छात्र युवा रोजगार अधिकार मोर्चा ने मुलाकात की.

बसपा के पूर्व मंत्री से मिले बेरोजगार छात्र.
बसपा के पूर्व मंत्री से मिले बेरोजगार छात्र.

लखनऊ:बहुजन समाज पार्टी से राज्यसभा सांसद व राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के कार्यालय पर उत्तर प्रदेश छात्र युवा रोजगार अधिकार मोर्चा ने रविवार को बीएसपी सरकार में मंत्री रहे पूर्व विधायक नकुल दुबे से मुलाकात की.

इस मौके पर बीएसपी के पूर्व विधायक नकुल दुबे ने कहा कि 2 दिसंबर को लखनऊ चलो अभियान के अंतर्गत जगह-जगह होर्डिंग्स लगी थीं. होर्डिंग्स को देखकर मैंने खुद ही इनसे संपर्क किया.

पूर्व मंत्री नकुल दुबे ने कहा कि रविवार को बहुजन समाज पार्टी कार्यालय पर उन्हें बुलाया गया. उनसे मुलाकात हुई जिससे सरकार इनकी समस्या पर विचार कर सके. प्रदेश सरकार को हरहाल में इनकी समस्या पर ध्यान देना चाहिए. यह बेरोजगार हैं. सरकार अगर चाहे तो इन्हें रोजगार उपलब्ध करवा सकती है. नकुल दुबे ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भर्ती ही नहीं पूरी करनी थी. इसीलिए टीईटी का पेपर आउट कराया. सरकार की मंशा साफ है कि इन युवा बेरोजगारों को रोजगार न मिल पाए.

दरअसल, रोजगार की मांग करने आए छात्रों पर पुलिस ने शनिवार शाम लाठीचार्ज किया था जिसके बाद रविवार को बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी सरकार के इस कदम को गलत ठहराया था. ट्वीट कर बेरोजगारों की मांगों पर ध्यान देने की बात कही. इसके बाद उन्हीं के पार्टी के पूर्व विधायक नकुल दुबे ने युवा बेरोजगारों के संगठन से मुलाकात कर सरकार से इन्हें रोजगार देने की मांग दोहराई है.

इसे भी पढ़ें-युवाओं पर लाठीचार्ज के बाद सांसद वरुण गांधी का फूटा गुस्सा, अपनी ही सरकार पर साधा निशाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details