उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एकेटीयू के दो विद्यार्थियों का स्लोवाकिया यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में हुआ चयन

By

Published : Aug 24, 2020, 7:26 PM IST

राजधानी लखनऊ स्थित डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर एडवांस स्टडीज एम-टेक के दो विद्यार्थियों का चयन स्लोवाकिया यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में हुआ. उनका यूनियन में स्लोवाक यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी के पीएचडी पाठ्यक्रम में चयन हुआ है.

lucknow news
स्लोवाकिया यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में एम-टेक छात्रों का चयन.

लखनऊ:डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर एडवांस स्टडीज एम-टेक के दो विद्यार्थियों का चयन स्लोवाकिया यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में हुआ. उनका यूरोपियन यूनियन में स्लोवाक यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी के पीएचडी पाठ्यक्रम में हुआ है. सेंटर फॉर एडवांस स्टडीज के निदेशक प्रोफेसर मनीष गौड़ ने बताया कि इन विद्यार्थियों में कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग (साइबर सिक्योरिटी )विभाग के विद्यार्थी मानसी भटनागर और मैक्ट्रॉनिक्स विभाग के विवेक द्विवेदी शामिल है.

मानसी भटनागर.


ये दोनों विद्यार्थी यूरोपियन यूनियन में स्लोवाक यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी के इंस्टिट्यूट ऑफ मल्टीमीडिया इंफॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट की प्रोफेसर ग्रेगोर रेजिनाज के निर्देशन में शोध कार्य करेंगे. मानसी भटनागर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में हैं, जबकि विवेक द्विवेदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के भविष्य से संबंधित विषय पर शोध कार्य करेंगे. दोनों विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक द्वारा शोध एवं नवाचार के लिए प्रदान किए जा रहे अनुकूल वातावरण के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया.

विवेक द्विवेदी
मानसी भटनागर ने कहा की एकेटीयू विश्वविद्यालय के सीएएस में प्रवेश लेना और उनके शैक्षिक जीवन का सबसे सही निर्णय साबित हुआ है, क्योंकि विश्वविद्यालय द्वारा विश्वस्तरीय लैब और अध्यापन की सुविधा विद्यार्थियों को प्रदान की जा रही है. वहीं विवेक द्विवेदी ने बताया कि डॉ. अनुज शर्मा द्वारा प्रदान की जा रही प्रोडक्ट बेस्ड लर्निंग ने सीएएस के मैक्ट्रॉनिक्स के विद्यार्थियों की शोध अभिरुचि को उन्नत बनाने का कार्य किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details