उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कांग्रेस के दो प्रवक्ता पार्टी छोड़ साइकिल पर हुए सवार, सपा प्रदेश अध्यक्ष ने ग्रहण कराई सदस्यता

By

Published : Nov 16, 2021, 6:23 PM IST

लखनऊ में इस्तीफा देने वाले कांग्रेस के दो प्रवक्ताओं ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. कई अन्य नेताओं ने भी सदस्यता ग्रहण की है.

समाजवादी पार्टी
समाजवादी पार्टी

लखनऊ: कांग्रेस के बड़े नेताओं की कार्यशैली पर सवाल उठाकर इस्तीफा देने वाले पार्टी के दो प्रवक्ता मंगलवार को समाजवादी पार्टी की साइकिल पर सवार हो गए. समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कांग्रेस के दोनों प्रवक्ताओं को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई. इस दौरान सपा की सदस्यता ग्रहण करने वाले जावेद अहमद खान व अभिषेक बाजपेई ने विधानसभा चुनाव-2022 में समाजवादी पार्टी को मजबूत करने का संकल्प भी प्रदेश अध्यक्ष के सामने लिया.

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता जावेद अहमद खान व अभिषेक बाजपेई ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए पार्टी के कमजोर होने की बात कही थी. इसके साथ ही पार्टी से प्रवक्ता पद व प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद दोनों प्रवक्ताओं ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है.

इसे भी पढ़ेःसपा में शामिल हुए पूर्व IPS अधिकारी, अखिलेश को 2022 में CM बनाने का लिया संकल्प

गौरतलब है कि कांग्रेस प्रवक्ता जावेद अहमद खान ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बयानबाजी से परेशान होकर पद और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दिया था तो वहीं अभिषेक बाजपेई ने त्यागपत्र में कांग्रेस के सीनियर नेता सलमान खुर्शीद, राशिद अल्वी और मणिशंकर अय्यर पर गंभीर आरोप लगाए थे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

अभिषेक बाजपेई ने अपने त्यागपत्र में इन तीनों नेताओं की कार्यशैली से कांग्रेस को नुकसान होने की बात कही थी. दोनों प्रवक्ताओं ने सपा में शामिल होकर पार्टी को मजबूत करने की बात कही है. इसके अलावा भी कई अन्य नेताओं ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details