उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: जिला जेल में दो बंदी मिले कोरोना पॉजिटिव

यूपी की राजधानी लखनऊ के जिला कारागार में दो बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इन दोनों कोरोना संक्रमितों को इलाज के लिए पीजीआई में भर्ती कराया गया है.

By

Published : Jul 14, 2020, 10:52 PM IST

जिला जेल में दो बंदी मिले कोरोना पॉजिटिव
जिला जेल में दो बंदी मिले कोरोना पॉजिटिव

लखनऊ:राजधानी स्थित जिला जेल में दो बंदियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इन संक्रमितों में एक महिला और एक पुरुष बंदी शामिल हैं. दोनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला जेल में दहशत का माहौल है. दोनों बंदियों को इलाज के लिए पीजीआई हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

जिला जेल में मिले दो बंदी कोरोना पॉजिटिव

लखनऊ जिला जेल में विचाराधीन महिला बंदी 2015 से दहेज हत्या के मामले में जिला जेल में बंद हैं. जेल प्रशासन का कहना है कि महिला बंदी किडनी की बीमारी से ग्रस्त हैं और उनका लखनऊ के पीजीआई हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. बंदी महिला को जिला जेल से 8 जुलाई 2020 को चेकअप के लिए पीजीआई अस्पताल भेजा गया था. 9 जुलाई 2020 को अन्य बंदियों के साथ ही उनका रेंडम सैंपलिंग कोविड टेस्ट कराया गया था, जिसमें महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

वहीं जिला जेल में बंद एक अन्य बंदी दिनांक 18 जून 2020 को मनी लॉंड्रिंग केस में गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उसे रामस्वरूप कॉलेज फैजाबाद रोड स्थित अस्थाई जेल लखनऊ में निरूद्ध किया गया था. यहां बंदी का कोरोना टेस्ट कराया गया जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया था. इलाज के दौरान टेस्ट निगेटिव आने पर उसे जिला जेल लखनऊ में दाखिल कराया गया था. जिला जेल में उसे 14 दिन के लिए बैरक में अकेले क्वॉरंटाइन किया गया था. इसी बीच 9 जुलाई 2020 को अन्य बंदियों के साथ इसका भी कोविड-19 टेस्ट कराया गया, जिसमें बंदी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया.

इलाज के लिए भेजा गया पीजीआई
इन दोनों बंदियों को इलाज के लिए पीजीआई हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए संपूर्ण जेल और बैरकों को सैनिटाइज कराया जा रहा है. साथ ही उनके संपर्क में आए बंदियों और स्टाफ का टेस्ट कराने के लिए जेल प्रशासन ने सीएमओ लखनऊ को आवश्यक पत्र भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details