उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी में कोरोना के दो नये मामले आये सामने, राज्य में मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 19

यूपी में कोरोना के दो मामले सामने आये हैं. इन दोनों मरीजों को राजधानी लखनऊ के केजीएमयू के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. जिसके बाद केजीएमयू में भर्ती कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 5 हो गयी है. कल तक यह संख्या 3 थी, लेकिन आज लखनऊ के निशातगंज में रहनेवाले चौथे मरीज को केजीएमयू के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है, तो वहीं पांचवा मरीज लखीमपुर खीरी का है, जो कुछ दिन पहले ही टर्की से आया है.

यूपी में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 19.
यूपी में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 19.

By

Published : Mar 19, 2020, 12:47 PM IST

Updated : Mar 19, 2020, 6:09 PM IST

लखनऊ: यूपी में कोरोना के दो मामले सामने आये हैं. इन दोनों मरीजों को राजधानी लखनऊ के केजीएमयू के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. जिसके बाद केजीएमयू में भर्ती कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 5 हो गयी है. कल केजीएमयू के एक रेजीडेंट डॉक्टर में भी कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. आज सामने आये दोनों मामलों में एक मरीज लखनऊ के निशातगंज का रहनेवाला है, जो बीते दिनों लंदन से वापस आया था. तो वहीं दूसरा मरीज लखीमपुर खीरी का रहनेवाला है, जो कुछ दिन पहले ही टर्की से लौटा है. फिलहाल सभी मरीजों का डॉक्टर की निगरानी में इलाज चल रहा है.

यूपी में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 19.

कोरोना वायरस ने देशभर में हाहाकार मचा रखा है. उत्तर प्रदेश में अब तक 19 लोगों में भी कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. इनमें से 5 मरीजों को लखनऊ के केजीएमयू में इलाज चल रहा है. फिलहाल सभी मरीजों की हालत अभी स्थिर बताई जा रही है. चिकित्सकों की टीम लगातार उनके उपचार में लगी हुई है. कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रशासन साफ-सफाई के साथ मास्क और सैनिटाइजर के इस्तेमाल की अपील कर रही है.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ: योगी सरकार ने 250 भ्रष्टाचारियों पर की कार्रवाई, लाखों रुपये बरामद

Last Updated : Mar 19, 2020, 6:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details