उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Road Accident IN Lucknow : सड़क हादसे में बीबीए प्रथम वर्ष के छात्र सहित वृद्धा की मौत

शहर में हुए दो अलग अलग इलाकों में सड़क दुर्घटनाओं में बीबीए प्रथम वर्ष छात्र सहित घर के बाहर बैठी वृद्ध महिला (Road Accident IN Lucknow) की हादसे में मौत हो गई,

By

Published : Feb 27, 2023, 8:22 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : राजधानी में हुए दो दर्दनाक सड़क हादसों में दो लोगों ने अपनी जान गवां दी. चिनहट स्थित एक काॅलेज में छात्र की बाइक अनियंत्रित होकर गिर गई. पीछे से आ रही तेज रफ्तार बस उसके ऊपर चढ़ गई, जिससे उसकी मौत हो गई, वहीं वजीरगंज में घर के बाहर बैठी वृद्ध महिला को तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी, जिससे वृद्धा की मौत हो गई.


इंस्पेक्टर बीबीडी अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, बलरामपुर जनपद निवासी निखिल तौलानी का बेटा तनिष्क (18) एक निजी विवि में बीबीए प्रथम वर्ष का छात्र था और कठौता इलाके में रहता था. रविवार की दोपहर करीब ढाई बजे वह बाइक से तिवारीगंज की तरफ जा रहा था. तिवारीगंज के पास बाइक से अनियंत्रित होकर गिर गया और इस बीच पीछे से आ रही तेज रफ्तार बस उस पर चढ़ गई. हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गया. स्थानीय लोगों ने किसी तरह उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पहुंची बीबीडी पुलिस ने छानबीन के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. बलरामपुर से पहुंचे तनिष्क के परिजनों ने थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.


वजीरगंज इलाके में तेज रफ्तार कार ने घर के बाहर बैठी वृद्धा को टक्कर मार दी. गम्भीर रूप से घायल होने से उनकी मौत हो गई. हादसे के बाद कार चालक भाग निकला. वजीरगंज स्थित राजस्व परिषद कॉलोनी निवासी पंचमलाल राजस्व परिषद में चपरासी पद पर कार्यरत हैं. पंचम लाल के मुताबिक, मां रामदुलारी (70) रविवार शाम को घर के बाहर बैठी थी इसी बीच तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी. हादसे में गंभीर रूप से घायल वृद्धा को परिजन आसपास की लोगों की मदद से ट्रामा सेंटर लेकर पहुंचे, जहां इलाज के दौरान रामदुलारी की मौत हो गई. इंस्पेक्टर वजीरगंज के मुताबिक इस मामले में अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है.

शादी की खुशियां मातम में तब्दील : पीजीआई कोतवाली क्षेत्र के कल्ली पश्चिम, ओमेक्स सिटी के पास, किसान पथ अंडर पास, के नजदीक तेज रफ्तार डीसीएम ने सड़क पार कर रहे किशोर को टक्कर मार दी. घटना के बाद डीसीएम को लोगों ने दौड़ाकर रोका और चालक को पुलिस को सौंप दिया. सूचना पर पहुंची पीजीआई कोतवाली पुलिस ने उसे परिजनों की मदद से तत्काल एपेक्स ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया, जहां उपचार के दौरान किशोर की मौत हो गई. मृतक के चाचा नंद किशोर मौर्य की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर डीसीएम को सीज कर दिया है.


पुलिस के मुताबिक, मृतक के चाचा नंद किशोर मौर्य ने बताया कि 'राज किशोर मौर्य पत्नी प्रवेश मौर्य दो बेटियों और बेटे संकल्प मौर्य के साथ 357/058/22 राजा जी पुरम लखनऊ में रहते हैं. संकल्प मौर्य 14 वर्ष जो कक्षा सात का छात्र था. मृतक संकल्प मौर्य कल्ली पश्चिम में रहने वाली अपनी बुआ लक्ष्मी के बेटे के वैवाहिक समारोह में शामिल होने के लिए आया हुआ था. कल्ली पश्चिम के ओमेक्स सिटी के पास किसान पथ अंडर पास के नजदीक रोड को पार कर रहा था कि डीसीएम ने टक्कर मार दी, वहीं भतीजे की दर्दनाक मौत से दोनों परिवारों में कोहराम मच गया है. मृतक के बुआ के बेटे का रविवार को विवाह होना है. बेटे संकल्प की मौत की खबर मिलते ही परिवार के लोग आवाक रह गए. सभी सकते में आ गए कि कुछ देर पहले वह घर पर ही था अचानक कैसे बाहर चला गया. शादी के घर में मातम छा गया, सभी का रो- रोकर बुरा हाल है. बुआ लक्ष्मी का कहना था कि बेटा संकल्प शादी समारोह में शामिल होने आया था एक दिन बाद घर में शादी है अचानक यह क्या हो गया संकल्प ने शादी के लिए अपनी पसंद के कपड़े खरीदवाए थे.'

इंस्पेक्टर पीजीआई राणा राजेश सिंह के मुताबिक, मृतक के चाचा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर डीसीएम को सीज किया गया और आरोपी चालक की तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ें : लखनऊ में दबंगों की पिटाई से किसान की मौत, पुलिस सुरक्षा में हुआ अंतिम संस्कार

ABOUT THE AUTHOR

...view details