उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 5, 2020, 7:16 AM IST

ETV Bharat / state

लखनऊः दो छात्राएं मिलीं कोरोना पाॅजिटिव, स्कूल 24 घंटे के लिए बंद

राजधानी में बुधवार को दो छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. इसके बाद बख्शी का तालाब क्षेत्र के कुम्हरावां इंटर कॉलेज को सैनिटाइज कर 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है. कोरोना संक्रमित छात्राओं के संपर्क में रहने वालों को क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है.

प्रतीकात्मक.
प्रतीकात्मक.

लखनऊःराजधानी के एक स्कूल की दो छात्राओं की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके बाद स्कूल को सैनिटाइज करने के बाद 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है. वहीं छात्राओं के संपर्क में आने वाले लोगों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी है. दो छात्राओं के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक चिंतित हैं.

बता दें कि शासन के आदेश के बाद बख्शी का तालाब क्षेत्र के कुम्हरावां इंटर कॉलेज में कक्षा नौ से 12 तक की कक्षाएं संचालित हो रही हैं. स्कूल संचालकों द्वारा कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करने का दावा किया जा रहा है. स्कूल के प्रधानाचार्य ने जिला विद्यालय निरीक्षक को सूचना भेजी थी, जिसमें कहा है कि दो पालियों में संचालित स्कूल के स्टाफ और विद्यार्थियों की स्वास्थ्य विभाग टीम ने परीक्षण किया था. इसकी जांच रिपोर्ट में दो छात्राएं कोरोना संक्रमित मिली थीं. जानकारी के बाद 24 घंटे के लिए विद्यालय बंद कर दिया गया है. कोरोना संक्रमित छात्राओं के संपर्क में आने वाले विद्यार्थियों, शिक्षकों व कर्मचारियों को होम क्वारंटीन रहने को कहा गया है.

अभिभावक में दहशत का माहौल
छात्राओं के संक्रमित मिलने के बाद स्कूल परिसर को पूरी तरह सैनिटाइज किया गया. इसकी सूचना लगते ही अभिभावकों के बीच दहशत का माहौल है. अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजने की बात कह रहे हैं. वहीं स्कूल की ओर से अपील की गई है, विद्यार्थी कोरोना से बचाव के लिए मास्क जरूर लगाएं और सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details