उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 25, 2020, 7:10 PM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: अव्यवस्थाओं के चलते धरने पर बैठे दो पूर्व पार्षद

राजधानी में नगर निगम की अव्यवस्थाओं के चलते दो पूर्व पार्षद धरने पर बैठ गए. बीजेपी पूर्व पार्षद रणजीत सिंह ने बैकुंठ धाम में सीवर लाइन का पानी सीधे गोमती नदी में जाने को लेकर धरना दिया. वहीं दूसरी ओर हजरतगंज रामतीर्थ वार्ड में बारिश के पानी से जलजमाव की समस्या को लेकर कांग्रेस पूर्व पार्षद प्रदीप कनौजिया ने धरना प्रदर्शन किया.

lucknow news
धरने पर बैठे बीजेपी के पूर्व पार्षद

लखनऊ: नगर निगम की अव्यवस्थाओं के चलते दो पूर्व पार्षदों ने धरना प्रदर्शन किया. इनमें से एक सत्ता दल बीजेपी के पार्षद हैं तो वहीं दूसरे कांग्रेस पार्टी से पार्षद रह चुके हैं.

राजधानी में भाजपा के पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य और पूर्व पार्षद रणजीत सिंह गुरुवार को बैकुण्ठ धाम के पास खुले में बह रही सीवर लाइन के विरोध में सीवर चैम्बर पर ही धरने पर बैठ गए. पूर्व पार्षद का आरोप है कि यह सीवर लाइन सीधे गोमती नदी में जा रही है. नगर आयुक्त से लेकर नगर विकास के कई अधिकारियों से कहने के बाद भी इस समस्या का समाधान नहीं हुआ है. समस्या का समाधान नहीं होने पर पूर्व पार्षद सीवर लाइन के चैम्बर पर ही धरने पर बैठ गए. वहां मौजूद कुछ लोग भी पूर्व पार्षद का साथ धरने पर बैठ गए. रणजीत सिंह ने बताया कि उन्होंने नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन को भी पत्र लिखा है, फिर भी कार्रवाई नहीं हुई.

दूसरी तरफ हजरतगंज रामतीर्थ वार्ड में बारिश के चलते बाजार में जल जमाव हो गया, जिसके कारण क्षेत्र वासियों एवं राहगीरों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा. नालियां साफ न होने से लोगों में नाराजगी है. नगर निगम की लापरवाही से नाराज पूर्व पार्षद और सदस्य कांग्रेस पार्टी प्रदीप कनौजिया धरना पर बैठ गए. उन्होंने कहा कि नगर निगम प्रशासन के खिलाफ अब धरना देने के अलावा कुछ बाकी नहीं रह गया है. उन्होंने नगर निगम में धरना देने की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details