उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी के रिटायर्ड IAS अफसर के बेटे से बदतमीजी पर दो वन दारोगा निलंबित

ऋषिकेश में पूर्व आईएएस के बेटे के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है. मारपीट का आरोप वन विभाग में तैनात दो दारोगाओं पर लगा है. फिलहाल दोनों दारोगाओं को निलंबित करके पुलिस मामले की जांच कर रही है.

etv bharat
वन विभाग

By

Published : Apr 2, 2022, 3:59 PM IST

लखनऊ/ऋषिकेश: लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र के बैराज पुल पर आगरा के रिटायर्ड आईएएस के बेटे के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है. मारपीट का आरोप वन विभाग में तैनात दो दारोगाओं पर लगा है. पुलिस ने शिकायत मिलते ही मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं, वन विभाग ने दोनों दारोगाओं को निलंबित कर दिया है.


लक्ष्मण झूला थाना पुलिस के मुताबिक उत्तर प्रदेश आगरा के रिटायर्ड आईएएस एसपी यादव के पुत्र विकास कुमार 29 मार्च को अपने दो साथियों के साथ हरिद्वार जाने के लिए बैराज पुल पर पहुंचे. इस दौरान वन विभाग के चेक पोस्ट पर तैनात दारोगा अनिल कुमार और हरीश कुमार ने कार को हरिद्वार की ओर जाने से रोक लिया. आरोप है कि विकास कुमार और उसके साथियों से दोनों दारोगाओं ने पहले बदजुबानी की.

मामला बढ़ा तो फिर बात गाली-गलौज, मारपीट और जान से मारने की धमकी देने तक पहुंच गई. विकास कुमार के साथियों ने घटना की वीडियो बनानी शुरू करी तो दोनों दारोगाओं पर मोबाइल छीनकर तोड़ने के साथ नशे में धुत होने का आरोप भी लगाया है.

यह भी पढ़ें- कन्नौज में समोसा खाने से एक की मौत, चार बीमार

लक्ष्मण झूला थानाध्यक्ष वीरेंद्र रमोला ने बताया कि विकास कुमार की ओर से लिखित तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने दोनों वन दारोगाओं पर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है. मामले की जांच उपनिरीक्षक संदीप कुमार को सौंपी गई है. वहीं, राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क के उप निदेशक अमित कंवर ने मामला संज्ञान में आने के बाद दोनों वन दारोगाओं को निलंबित कर दिया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details