उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 21, 2020, 6:30 PM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: युवती की हत्या मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

यूपी की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने एक युवती की हत्या का खुलासा किया है. मृतका का नाम काजल है, जो कि किराए के मकान में रहती थी. घटना में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

etv bharat
दो आरोपी गिरफ्तार.

लखनऊ:राजधानी के पारा स्थित बीबी खेड़ा इलाके में 21 वर्षीय काजल चौबे की हत्या मामले में पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार आरोपियों ने हत्या करने की बात कबूली है. पूछताछ में आरोपी रजनीकांत वर्मा उर्फ आजाद और अंजलि भारद्वाज ने बताया कि बीती 18 अगस्त की रात को दोनों ने काजल के साथ खाना खाया था, जिसके बाद रजनीकांत युवती से अवैध संबंध बनाना चाहता था. असफल होने पर रजनीकांत ने काजल को उसी के दुपट्टे से गला कसकर हत्या कर दी.

इस घटना में काजल की दोस्त अंजलि भारद्वाज उर्फ रानू ने रजनीकांत का पूरा साथ दिया. पुलिस ने शुक्रवार को दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया है.

क्या था मामला ?
सरोजिनी नगर के बदाली खेड़ा निवासी गिरधारी चौबे की बेटी काजल चौबे (21) पारा के बीवी खेड़ा स्थित आवास विकास कॉलोनी में लक्ष्मी साहू के मकान में किराए पर रह रही थी. लक्ष्मी के अगल-बगल दो मकान हैं. काजल चौबे उनके दूसरे मकान में रहती थी. काजल के संग सहेली रानू व और वर्षीय बेटी अनन्या भी रहते थे. सोमवार शाम काजल खाना खाने के बाद रानू और बेटी के साथ छत पर लेटी थी. रानू ने पुलिस को बताया था कि वह रात करीब 1:30 बजे जब शौच के लिए छत से नीचे उतरी तो काजल का शव पंखे से दुपट्टे के फंदे से लटका देखा था. उसने इसकी जानकारी बदाली खेड़ा निवासी रजनीकांत उर्फ आजाद वर्मा को दी थी. आजाद रात को ही मौके पर पहुंचा था और शव को फंदे से उतारकर ट्रामा सेंटर ले गया था.

इस मामले में पुलिस ने बताया था कि उनके पहुंचने के पहले महिला को उनके दोनों साथी ले जा चुके थे. काजल चौबे ने 16 वर्ष की उम्र में ही सत्येंद्र पाल निवासी रायबरेली से लव मैरिज की थी. करीब 4 वर्ष पूर्व काजल सतेंद्र पाल को तलाक देने के बाद पंकज वर्मा के साथ रहने लगी थी. पुलिस के मुताबिक करीब साल भर पहले काजल पंकज को छोड़कर अलग रहने लगी थी, जिसके बाद ही काजल आजाद के संपर्क में आई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details