उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में अंबेडकर प्रतिमा खंडित कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश, पुलिस ने लगवाई नई प्रतिमा

By

Published : Apr 23, 2023, 1:37 PM IST

लखनऊ के आशियाना इलाके में शनिवार की देर रात शरारतीतत्वों ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी. रविवार की सुबह लोगों को इसकी जानकारी मिली तो मौके पर भीड़ जुट गई.

डॉ. भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा को शरारतीतत्वों ने खंडित कर दिया.
डॉ. भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा को शरारतीतत्वों ने खंडित कर दिया.

डॉ. भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा को शरारतीतत्वों ने खंडित कर दिया.

लखनऊ :आशियाना कोतवाली क्षेत्र के रतन खंड स्थित अंबेडकर गांव में लगी बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को शनिवार की देर रात कुछ शरारतीतत्वों ने खंडित कर दिया. रविवार की सुबह लोगों को जानकारी हुई तो भीड़ जुट गई. लोगों ने विरोध जताना शुरू कर दिया. बसपा, सपा के भी लोग पहुंच गए. पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने मामले में अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने नई अम्बेडकर प्रतिमा भी लगवा दी है.

इलाके के रामबरन गौतम ने बताया कि रतन खंड में किला चौकी के पास अंबेडकर गांव स्थित है. यहां पर संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित की गई थी. शनिवार देर रात किसी समय अज्ञात शरारतीतत्वों ने प्रतिमा का दाहिना हाथ तोड़ दिया. रविवार की सुबह लोग प्रतिमा के पास के गुजर रहे थे. इस दौरान प्रतिमा को खंडित देख वे रुक गए. जानकारी मिलने पर आसपास के गांवों से भी लोग जुट गए. सपा और बसपा से जुड़े लोग भी जुट गए.

लोगों के जरिए पुलिस को मामले की जानकारी मिली तो पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. लोगों ने पुलिस के सामने विरोध जताना शुरू कर दिया. वे मामले की जांच कराकर आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग करने लगे. सूचना पर आशियाना कोतवाली प्रभारी अजय प्रकाश मिश्र भी पहुंच गए. उन्होंने आक्रोशित लोगों को शांत कराया. पुलिस ने खंडित प्रतिमा को हटवा कर नई प्रतिमा स्थापित कराई. स्थानीय लोगों की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें :योगी आदित्यनाथ बोले, 6 सालों में भर्ती प्रकिया में आया बदलाव, अच्छे अधिकारियों की तैनाती से भ्रष्टाचार रुका

ABOUT THE AUTHOR

...view details