उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में एयरपोर्ट टर्मिनल-3 के पास बिना ड्राइवर के चल पड़ा ट्रक, क्षतिग्रस्त हो गईं कई बाइकें, टला बड़ा हादसा

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 21, 2023, 5:28 PM IST

Updated : Dec 21, 2023, 5:45 PM IST

ो

17:22 December 21

लखनऊ :राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर टर्मिनल-3 का निर्माण कार्य जोर-शोर से चल रहा है. गुरुवार को करीब 3:30 बजे ओवर ब्रिज पर खड़ा ट्रक अचानक चलने लगा और वहां पर खड़ी कई मोटरसाइकिल को रौंद दिया. गाड़ियां अधिक होने के कारण ट्रक ज्यादा ढलान पर नहीं जा पाया और कई गाड़ियां ट्रक के पहिए के नीचे आ गईं, जिससे ट्रक वहीं रुक गया. फिलहाल मौके पर कोई भी मजदूर मौजूद नहीं था, जिससे जनहानि नहीं हुई. सूचना पाकर पहुंची पुलिस मौके की जांच पड़ताल कर रही है.

टर्मिनल 3 पर चल रहा निर्माण कार्य : जानकारी के अनुसार, चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का विस्तारीकरण चल रहा है, जिसके क्रम में टर्मिनल 3 पर निर्माण कार्य जोर-शोर से कराया जा रहा है. टर्मिनल 3 को जोड़ने वाला फ्लाई ओवर बनकर लगभग तैयार हो चुका है, लेकिन अभी इसकी शुरुआत नहीं की गई है. टर्मिनल 3 पर कार्य करने वाले मजदूर अपने वाहनों को ओवरब्रिज पर पार्क करते हैं. मजदूरों ने बताया कि 'गुरुवार दोपहर करीब 3:30 बजे ओवर ब्रिज पर खड़ा ट्रक अचानक चलने लगा और वहां पर खड़ी बाइकों को रौंदता हुआ आगे बढ़ गया, लेकिन गाड़ियों की संख्या अधिक होने के कारण ट्रक फंस गया. ट्रक के अचनाक चलने से अफरा तफरी मच गई.' लोग भागते हुए ट्रक के समीप पहुंचे. घटना की सूचना सरोजिनीनगर पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

टला बड़ा हादसा :लोगों का कहना है कि'ओवर ब्रिज पर हल्की ढलान के ऊपर ट्रक खड़ा था. ढलान के नीचे कंपनी के कर्मचारी बड़ी संख्या में आते जाते रहते हैं. यदि ट्रक वहां मौजूद गाड़ियों से टकराकर ना रुकता तो ढलान पर आने से उसकी स्पीड काफी बढ़ जाती, जिससे ढलान के नीचे आने पर अनियंत्रित ट्रक से बड़ा हादसा हो सकता था. गनीमत यह रही कि ट्रक ओवर ब्रिज पर खड़ी गाड़ियों से टकराकर वहीं रुक गया. फिलहाल गाड़ियां तो काफी क्षतिग्रस्त हुईं, लेकिन कोई भी जनहानि नहीं हुई.

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस : सरोजिनीनगर थाना प्रभारी शैलेंद्र कुमार गिरी ने बताया कि 'घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की. उन्होंने बताया कि ट्रक में ड्राइवर नहीं था. ट्रक अचानक कैसे चलने लगी. इस बात की जांच पड़ताल की जा रही है.'

यह भी पढ़ें : वाराणसी में डीरेल हुई मालगाड़ी: अचानक ब्रेक लगाने से पटरी से उतरे वैगन, टला बड़ा हादसा

यह भी पढ़ें : PM मोदी के दौरे से पहले राजस्थान में वंदे भारत ट्रेन को डीरेल कराने की कोशिश, पायलट की मुस्तैदी से टला बड़ा हादसा

Last Updated : Dec 21, 2023, 5:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details