उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 26, 2023, 10:41 AM IST

ETV Bharat / state

Lucknow News: कर्ज के बोझ से परेशान होकर युवक ने की आत्महत्या

राजधानी लखनऊ में एक युवक ने मंगलवार को कर्ज का बोझ बढ़ने पर आत्महत्या कर ली. वहीं, पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजह सामने आएगी.

लखनऊ
लखनऊ

लखनऊ:विकासनगर थाना क्षेत्र में मंगलवार को एक युवक ने कर्ज के बोझ तले दबकर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी परिजनों को होते ही कोहराम मच गया. आनन-फानन में परिजन युवक को अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. घटना का कारण कारोबार को चलाने के लिए लोगों से कर्ज लेना बताया जा रहा है.

पुलिस के मुताबिक, विकास नगर सेक्टर-3 में किराए के मकान में रह रहे प्रदीप शर्मा (35) ग्रीन लाइट सोलर चूल्हा बेचने का काम करता था. बीते कुछ समय से काम बंद हो गया था. काम छूटने से उन पर कर्ज भी हो गया था. क्योंकि, काम शुरू करने से पहले उसने अपने परिचितों से कर्ज लिया था. लोग अपना बकाया वापस करने का दबाव बनाते थे, जिसको लेकर बीते कुछ समस से वह काफी परेशान चल रहा था. मंगलवार शाम को पत्नी ननिता वर्मा और बच्चे एक समारोह में गए थे. रात में वह घर पहुंचे तो प्रदीप का शव कमरे में मिला था. आनन-फानन में परिजन अस्पताल ले गए, जहां चिकित्कों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

थाना प्रभारी विकासनगर अजय कुमार सिंह ने बताया कि व्यापार बढ़ाने के लिए लोगों से कर्जा लिया था. लेकिन, वह समय पर ब्याज नहीं चुका पाया और उसका कारोबार भी ठप हो गया. कर्ज के बोझ के तले दबकर युवक ने अपनी जान दे दी. फिलहाल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों की जानकारी हो सकेगी और उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:Agra News : खुदाई के दौरान कई मकान गिरे, एक बच्ची की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details