उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 13, 2022, 8:53 PM IST

ETV Bharat / state

बुजुर्ग महिलाओं को जल्द मिलेगी रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा

परिवहन विभाग जल्द ही बुजुर्ग महिलाओं को रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा देने की तैयारी कर रहा है. इस संबंध में परिवहन मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ने अफसरों को निर्देश दिए हैं.

परिवहन मंत्री बोले, बुजुर्ग महिलाओं को जल्द मिलेगी रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा
परिवहन मंत्री बोले, बुजुर्ग महिलाओं को जल्द मिलेगी रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा

लखनऊः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में परिवहन मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) का दायित्व मिलने के बाद पहली बार परिवहन मंत्री बुधवार को दयाशंकर सिंह परिवहन विभाग पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया और भविष्य की योजनाओं की जानकारी ली.

परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह की अध्यक्षता में परिवहन निगम मुख्यालय के सभाकक्ष में समीक्षा बैठक की गई. बैठक में परिवहन निगम के अध्यक्ष राजेन्द्र कुमार तिवारी, परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव राजेश कमार सिंह, परिवहन आयुक्त धीरज साहू, प्रबन्ध निदेशक परिवहन निगम आरपी सिंह, अपर प्रबन्ध निदेशक सुश्री सरनीत कौर और परिवहन विभाग/निगम के सभी अधिकारी मौजूद थे. परिवहन मंत्री ने 100 दिन, छह माह, एक वर्ष व पांच वर्ष की विभाग की कार्ययोजना पर विभागीय अधिकारियों से विस्तारपूर्वक जानकारी ली और निर्देश दिए.

मंत्री ने कहा कि कोरोना काल में परिवहन निगम ने महत्वपूर्ण कार्य किया जिसकी प्रशंसा पूरे प्रदेश, देश व विदेश में हुई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा है कि प्रदेश की जनता को बेहतर सरल, सुलभ व आरामदायक बस सुविधा मिले. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों परिवहन बसों में साफ-सफाई परिचालन और यात्री सुविधाओं का औचक निरीक्षण किया था. खुशी है कि परिवहन विभाग बेहतर कार्य कर रहा है.

परिवहन मंत्री ने कहा कि परिवहन निगम की 1150 बसों की खरीद की प्रक्रिया चल रही है जिससे छह माह के भीतर परिवहन परिचालन व्यवस्था और अधिक मजबूत होगा. इससे परिचालन व्यवस्था में निगम की हिस्सेदारी भी बढ़ेगी साथ ही यात्री सुविधाओं में बढ़ोत्तरी भी होगी. परिवहन मंत्री ने 100 दिनों के रोडमैप की समीक्षा की. साथ ही उन्होंने 60 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं को मुफ्त यात्रा, बस स्टेशनों के सौन्दर्यीकरण, चालक/परिचालक के लिए वर्दी की व्यवस्था के निर्देश दिए.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details